जिले में आकाशीय बिजली का कहर, 2 लोगों की ली जान, परिवारों में छाया मातम

बड़ी घटनाओं के बाद से पूरे जिले में दहशत है। अभी मानसून ने दस्तक दी ही है कि शुरू में ही ऐसी घटनाओं के प्रकाश में आ जाने से पूरे जनपद में हड़कंप मचा हुआ है।

Update: 2020-06-25 11:47 GMT

कानपुर देहात: जिलें में दो अलग अलग जगह मे आकाशीय बिजली गिरने से नव युवक और महिला की मौत हो गई। दोनों जगह पर परजनो मे कोहराम मच गया। इन दो बड़ी घटनाओं के बाद से पूरे जिले में दहशत है। अभी मानसून ने दस्तक दी ही है कि शुरू में ही ऐसी घटनाओं के प्रकाश में आ जाने से पूरे जनपद में हड़कंप मचा हुआ है।

आकाशीय बिजली ने ली दो की जान

हम आपको बताते चलें कि आज मंगलपुर थाना क्षेत्र के भंन्देमऊ वा गढिय़ा सिकन्दरा मे दोपहर को आकाशीय बिजली गिर जाने से गढिया निवासी मधू देवी जो दोपहर में अपने मक्का के खेत की रखवाली करने गई थी। तभी अचानक तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। वहीं भन्देमऊ निवासी मृतक परमेश्वर पुत्र राजनारायण सविता निवासी भंन्देमऊ जोकि अपने खेत पर करीब 1:30 बजे बकरियां चराने के लिए गया था।

ये भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर छाईं माहिरा की हमशक्ल, एक्ट्रेस की हैं फोटोकॉपी

 

जहां पर तेज बारिश के साथ अकाशी बिजली उतरने से नवयुवक चपेट में आ गया। जिससे उसका सिर बुरी तरीके से झुलस गया। जिसकी सूचना इलाकाई लोगों ने मृतक के परिजनों को दी। आनन-फानन में मृतक के परिजन हवासपुर सीएससी में भर्ती कराया। जहां पर तैनात डॉ सिद्धार्थ वर्मा ने देखकर युवक को मृत घोषित कर दिया। इस घटना की सूचना जब राजस्व कर्मचारियों को हुई तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर मृतक के परिजनों से बातचीत की व संभव मदद का भरोसा दिलाया।

पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

मौके पर पहुंची मंगलपुर पुलिस ने दोनो शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस को मिली सूचना के मुताबिक थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग गांव में आकाशीय बिजली गिरने से महिला सहित 19 साल के युवक की दर्दनाक मौत हो गई। इस आकाशीय बिजली गिरने से कहीं परिवार का सुख आंखों का तारा उनका बेटा झुलस कर उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें- डीएम ने दिये सख्त निर्देश, आधे अधूरे पड़े निर्माण कार्य जल्द हों पूरे

परिजन जब उसको लेकर अस्पताल पहुंचे तब डॉक्टरों ने उसे चिकित्सीय परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद परिवार में घनघोर मातम छा गया। वहीं दूसरी घटना में खेतों की तरफ काम कर रही महिला अचानक आकाशीय बिजली गिरने के कारण उसकी मौत हो गई। वही उसका मासूम बच्चा किसी कारण से घर गया था। जिस वजह से उसकी जान बच गई। अब उस बच्चे से उसकी मां का साया छिन चुका है।

रिपोर्ट- मनोज सिंह

Tags:    

Similar News