बच्चों को परोसे गए मिड डे मील में मिली छिपकली, बीएसए ने प्रधानाध्यापक को किया निलंबित

Update: 2018-10-27 09:55 GMT

कानपुर: पूर्व माध्यमिक विद्यालय में बने मध्यान भोजन में छिपकली गिर जाने से पूरा खाने में जहर फ़ैल गया। उस भोजन को जब बच्चो ने खाया तो उन्ही उल्टिया शुरू हो गयी। बच्चो की बिगडती हालत देख कर टीचर और प्रिंसिपल के हाथ पैर फूल गए। बच्चो की हालत बिगड़ने की सूचना जब बच्चो के परिजनों को मिली तो बड़ी संख्या में ग्रामीणों न स्कूल पर धावा बोल दिया। स्वस्थ्य विभाग की तरफ से पहुची कई एम्बुलेंस स्कूल पहुची और बच्चो को प्राथमिक स्वस्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ें: करवा चौथ पर पतियों ने पत्नियों को उपहार में दिया शौचालय

जनपद कानपुर देहात के बरौर थाना क्षेत्र स्थित डूडीमऊ गाँव में पूर्व माध्यमिक विद्यालय है। शनिवार को एम्डीएम् के मैन्यु के अनुसार स्कूल परिसर में सब्जी चावल बना था। लंच के वक्त जब बच्चो को सब्जी चावल परोसा गया तो खाने के कुछ देर बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी। बच्चो को उल्टिया और दस्त शुरू हो गयी ,एक-एक कर सभी बच्चो की हालत बिगड़ने लगी। जब स्कूल के टीचरों और रसोइये द्वारा सब्जी चावल के भगौने चेक किये गए तो उसमे मरी हुई छिपकली बरामद हुई।

यह भी पढ़ें: यूपी की चिकनकारी व दस्तकारी दुनिया भर में बनाएगा अपनी पहचान

स्कूल के प्रिंसिपल ने इसकी सूचना बीएसए और सीएचसी बरौर को दी। मौके पर कई एम्बुलेंस को भेजा गया लगभग एक दर्जन बच्चो का उपचार सीएचसी में कराया जा रहा है। अपने बच्चो की हालत बिगडती देख ग्रामीणों ने स्कूल पर जमकर हंगामा किया। इसके लिए रसोइये और स्कूल के जिम्मेदार टीचरों को दोषी ठराया है।

यह भी पढ़ें: डिप्‍टी सीएम की खातिर छुड़वाई बच्‍चों की पढ़ाई, अधिकारियों ने जुगाड़ से जुटाई भीड़

हंगामे और बवाल की सूचना पर पहुची पुलिस और एसडीएम् ने स्थिति को संभाला। हंगामा कर रहे ग्रामीणों को शांत कराया ग्रामीण रसोइये और प्रिंसिपल को हटाये जाने की मांग पर अड़ गए। पुलिस ने दोषी लोगो लोगो के खिलाफ कार्यवाई करने का आश्वासन दिया है।

कानपुर देहात देहात की बीएसए संगीता सिंह के मुताबिक प्रधानाध्यापक गुरुवचन शर्मा को निलंबित किया गया है क्योंकि मिड डे मिल बनवाने की जिम्मेदारी उसी की होती है। इस वजह से उन पर कार्यवाई की गयी है। इसके साथ ही इस घटना की जाँच करायी जाएगी।

Tags:    

Similar News