Kanpur Dehat News: पैतृक गांव का दौरा करेंगे राष्ट्रपति, DM ने की तैयारियों की समीक्षा, दिए ये निर्देश

Kanpur Dehat News: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कानपुर देहात का दौरा 27 जून को निश्चित हो गया है। जिसे लेकर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

Report :  Manoj Singh
Published By :  Shreya
Update: 2021-06-18 13:16 GMT

अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए जिलाधिकारी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Kanpur Dehat News: जनपद वासियों को जिस बात का बेसब्री से इंतजार था, वह इंतजार अब पूरा हो गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कानपुर देहात का दौरा 27 जून को निश्चित हो गया है। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने कलेक्टेट सभाकक्ष में सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कहा कि राष्ट्रपति 25 तारीख को दिल्ली से चलेंगे और शाम 7 बजे कानपुर पहुंचेंगे।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति के कानपुर देहात के झींझक व रूरा रेलवे स्टेशन पर रुकने की संभावना जताई गई है। इसके लिए सभी संबंधित विभागों के अधिकारी का संपूर्ण व्यवस्थाएं दुरुस्त रखें। कोविड-19 का पालन करते हुए कुछ व्यक्तियों से उनकी मुलाकात भी होगी। महामहिम राष्ट्रपति के संभावित दौरे के मद्देनजर जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि उनसे मिलने वालों की एक लिस्ट बना लें इस लिस्ट में 50 व्यक्ति से ज्यादा शामिल न हो।

जिलाधिकारी ने दिए ये निर्देश

कोविड-19 को देखते हुए राष्ट्रपति से मिलने वालों का आरटीपीसीआर अवश्य करा लें। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 27 को हेलीकॉप्टर से अपने पैतृक गांव परौख आएंगे।  जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा यहां पर हेलीपैड इत्यादि की संपूर्ण व्यवस्था कराई जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा राष्ट्रपति की सुविधा के लिए 5 गोल्फ कार्ड बना लें।

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

राष्ट्रपति 30 मिनट तक गांव का भ्रमण करेंगे, इस भ्रमण के दौरान वह मुख्य रूप से चार स्थानों को देखेंगे। इनमें प्रमुख है मंदिर, अंबेडकर पार्क, मिलन केन्द्र और झलकारी बाई इंटर कॉलेज। इसके पश्चात 13ः15-14ः15 बजे पुखरायां में भी भ्रमण करेंगे। जिलाधिकारी ने इन स्थलों का संपूर्ण सुंदरीकरण कराने की बात कही।

जिलाधिकारी ने डीआईओएस को परौख में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में साइन बोर्ड सही तरीके से नाम उल्लिखित करने को कहा है। साथ ही इस कैंपस को पूरी तरीके से साफ सुथरा एवं व्यवस्थित करने के निर्देश भी दिए। इसके अलावा मंच के आसपास और मंच पर संपूर्ण व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश मुख्य विकास अधिकारी को दिए गए हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कार्यक्रम स्थल पर पीने का पानी, मोबाइल टॉयलेट, सैनिटाइजेशन, मार्क्स, मेडिकल किट आदि की समुचित व्यवस्था रखें। यहां पर अग्निशमन की संपूर्ण व्यवस्था कराने के भी निर्देश दिए गए हैं। इस तरह जिलाधिकारी ने राष्ट्रपति के संभावित दौरे को देखते हुए संपूर्ण व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी, मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News