Kanpur Dehat: क्षतिग्रस्त सड़कों की करायें मरम्मत.., DM ने अफसरों को दिये निर्देश

Kanpur Dehat News: जिलाधिकारी ने कहा कि सर्विस रोड पर अवैध अतिक्रमण पाये जाने पर सम्बन्धित को तत्काल नोटिस जारी करें व अवैध अतिक्रमण हटायें।

Report :  Manoj Singh
Update:2024-09-23 15:55 IST

कानपुर में डीएम ने की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक (न्यूजट्रैक)  

Kanpur Dehat News: जिलाधिकारी आलोक सिंह की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट में संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने अभियान चलाकर क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत कराये जाने, हाईवे पर फैली बजरी (गिट्टी) को तत्काल हटाये जाने के निर्देश सम्बन्धित को दिये। उन्होंने पशु चिकित्साधिकारी को सड़कों पर निराश्रित घूम रहे गौवंशों को गौशालाओं में संरक्षित कराये जाने के निर्देश दिये। साथ ही जिलाधिकारी ने सड़कों पर संचालित हो रहे बस और टैम्पों स्टैण्ड को तत्काल स्थान चिन्हित कर स्थानान्तरित कराये जाने के निर्देश भी दिये हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि सर्विस रोड पर अवैध अतिक्रमण पाये जाने पर सम्बन्धित को तत्काल नोटिस जारी करें व अवैध अतिक्रमण हटायें। उन्होंने परिवहन विभाग को बिना नम्बर प्लेट के संचालित हो रहे वाहनों का अभियान चलाकर कार्यवाही करने, ओवरलोड वाहनों व गलत दिशा में चलने वाले वाहनों के चालान करने को भी कहा। जिलाधिकारी ने एनएचएआई व पीडब्लूडी के पदाधिकारियों को ओवर स्पीडिंग रोकने, स्वचालित चालान व्यवस्था लगाने, रोड पर रंबल स्ट्रिप बनाने, साइनेज बोर्ड, रिफ्लेक्टर लगाने, डिवाइडर की पेन्टिंग कराने व सड़कों के किनारे की झाड़ियों की कटाई कराये जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग आपस में समन्वय कर ट्रैफिक नियमों का पालन कराए, जो ट्रैफिक नियमों का पालन नही कर रहे हैं उन पर प्रभावी कार्यवाही करें। इसके अतिरिक्त उन्होंने स्कूलों, कॉलेजों में सड़क सुरक्षा सम्बन्धी विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन कराने के भी निर्देश दिये। इससे पूर्व जिलाधिकारी द्वारा मिशन रोजगार अभियान अन्तर्गत रोजगार संगम पोर्टल पर डाटा फीड कराये जाने के सम्बन्ध में समस्त विभागों को निर्देश दिये कि सभी विभाग प्रत्येक माह की पांच तारीख से पूर्व उपलब्ध कराये गये रोजगार की सूचना पोर्टल पर अवश्य फीड करायें।

उन्होंने सभी विभागों को नोडल नामित करते हुए समस्त गतिविधियों को प्रत्येक माह समयान्तर्गत करायें जाने के निर्देश दिये। बैठक में रोजगार सहायता अधिकारी द्वारा पोर्टल के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी लक्ष्मी एन, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार, पशु चिकित्साधिकारी, एक्सीएन पीडब्लूडी, परिवहन अधिकारी, एक्सिएन विद्युत सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News