Kanpur Fire: कानपुर में फिर लगी आग, ‘चालीस दुकान’ मार्केट में कई दुकानें खाक

Kanpur Fire: सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम, आग पर काबू पाने का कर रही प्रयास। चालीस दुकान कपड़ों और कॉस्मेटिक का बाज़ार है।

Update: 2023-04-10 08:35 GMT
Kanpur Fire broke out (photo: social media )

Kanpur News: किदवई नगर के 'चालीस दुकान' बाजार में लगी भीषण आग। करीब एक दर्जन दुकानें आईं आग की चपेट में। आग से दुकानों में रखा लाखों रुपए का माल हुआ जलकर खाक। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम, आग पर काबू पाने का कर रही प्रयास। चालीस दुकान कपड़ों और कॉस्मेटिक का बाज़ार है।

कानपुर दक्षिण के बाबूपुरवा थाना क्षेत्र अंतर्गत चालीस दुकान मार्केट में बांस की बनी दुकानों मे भीषण आग लग गई। आग से करीब आधा दर्जन दुकानें जलकर राख हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस और दमकल ने कड़ी मशक्कत के बाद आग में काबू पाया। मार्केट में भोर सुबह आग लग गई। सभी दुकानें रेडीमेंट गारमेंट्स की है।करीब आधा दर्जन से ज्यादा दुकानें जल गई।आग की लपटों को देख दुकानों के मालिकों व पुलिस को फोन किया गया। फायर ब्रिगेड को सूचना होने पर मौके पर दमकल की गाड़ी पहुंच गई।फायर कर्मचारियों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं दुकानें जलकर राख हो गई। जिसमें व्यापारियों का लाखो का नुकसान बताया जा रहा है।

बिजली के तार बन रहे है काल

दुकानों के पास बिजली के काफी तार है। आशंका है कि इसी के चलते शार्ट सर्किट के बाद आग लगी होगी। इससे पहली भी आग से डेढ़ दर्जन दुकानों में आग लग गई थी।लाखों का माल जलकर खाक हो गया था। करीब 25 लाख से अधिक का नुकसान हुआ था।2021 व 2022 में भी इस मार्केट में आग लग चुकी है।

कानपुर में प्रसिद्ध है ये मार्केट

चालीस दुकान मार्केट कॉस्मेटिक व रेडीमेड गारमेंट्स के लिए जानी जाती है। यहां पर सस्ते कपड़े व कॉस्मेटिक के सामान सही रेट पर मिलते हैं। त्योहारों पर यहां पर महिलाओं की ज्यादा भीड़ होती है। दुकानें कम होने के कारण लोग टट्टर लगा दुकानें बनाए हैं।

Tags:    

Similar News