Kanpur News: 59 लाख चोरी का खुलासा, साहब चोरी की रकम से गांव में डांसर बुलवाई व कराया भोज,चोरी की रकम से गांव को रखते...

Kanpur News: चोरी करने वाले दोनों शातिरों को पकड़ चोरी की गई 59 लाख की रकम में से कुल 28 लाख 32 हजार व 14लाख रुपये की एफडी बरामद की। पूर्व में भी आरोपी कई शोरूमों को निशाना बना चुके हैं और जेल जा चुके हैं।

Update:2023-07-01 21:32 IST
बरामद नकदी के साथ गिरफ्तार आरोपी (Pic: Newstrack)

Kanpur News: महाराजपुर थाना क्षेत्र में बीते दिनों रुमा स्थित सनी टोयोटा शोरूम में हुई 59 लाख रुपये चोरी के मामले में महाराजपुर पुलिस ने शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया है। चोरी करने वाले दोनों शातिरों को पकड़ चोरी की गई 59 लाख की रकम में से कुल 28 लाख 32 हजार व 14लाख रुपये की एफडी बरामद की। पूर्व में भी आरोपी कई शोरूमों को निशाना बना चुके हैं और जेल जा चुके हैं। दोनों शातिरों से पुलिस पूछताछ कर आगे की कारवाई कर रही है। 4 जून को चोरी की घटना के सम्बन्ध में पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही में जुट गई थी।

प्लाटिंग के दौरान पुलिस ने चोरों को पकड़ा

घटना में शामिल दोनों अभियुक्तों को 30 जून को प्रतापगढ़ के श्यामू उर्फ राजेश मौर्या और रंजीत प्रजापति को ड्योढ़ी घाट रोड पर द गणेश वर्ल्ड स्कूल के आगे प्लाटिंग के पास से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अभियुक्त रंजीत के पास से एक अदद तमंचा 315 बोर व तीन अदद जिन्दा कारतूस 315 बोर व दोनों अभियुक्त के पास से चोरी की गई धनराशि, प्रयुक्त पेचकश, प्लास, कटर भी बरामद किए गए।

चोरी में पहले भी जा चुके हैं जेल

महाराजपुर थाना प्रभारी अभिषेक शुक्ला ने बताया कि आरोपी रंजीत प्लेटिना मोटोकॉप कम्पनी का मोटर मकैनिक है और दूसरा आरोपी श्यामू उर्फ राजेश मौर्या के गांव का रहने वाला है। यह पहले भी शोरूम में मानेसर गुड़गांव मे चोरी के मामले में जेल चुका है। जेल से छूटकर गांव आये इन दोनों अभियुक्तो ने घटना करने की योजना बनाई थी। एक जून को गांव से श्यामनगर चकेरी आकर रुके थे। दोनों आरोपियों ने कानपुर इलाहाबाद राष्ट्रीय मार्ग के किनारे बड़े-बड़े शोरुमों की रैकी कर वहीं से सनी टोयटा शोरूम में चोरी की योजना बनाई थी।

चोरी की रकम से गांव में कराया भोज और चुकाई उधारी

चोरी करने के बाद दोनों शातिर गांव पहुंचे और चोरी की गई धनराशि से आरोपियों ने घर बनवाने के मैटेरियल की उधारी को चुकाया। दूसरे आरोपी रंजीत ने गांव मे आरकेस्ट्रा का प्रोग्राम में डांसर बुलाई और भोज करने मे खर्च किया, जिससे गांव के लोग भी खुश रहें।

Tags:    

Similar News