Kanpur News: अरौल वैन हादसे में एक और छात्रा की हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

Kanpur News: अरौल वैन हादसे में घटना वाले दिन एक छात्र की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। तो आज उसी हादसे में घायल छात्रा की भी मौत हो गई।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-02-12 08:54 GMT

अरौल वैन हादसे में एक और छात्रा की हुई मौत (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: अरौल वैन हादसे में घटना वाले दिन एक छात्र की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। तो आज उसी हादसे में घायल छात्रा की भी मौत हो गई। इस घटना को मुख्यमंत्री ने संज्ञान में लिया था। जांच में पुलिस के सामने आया था कि वैन चालक के पास ड्राइविंग लाइसेंस ही नहीं था। पुलिस ने वैन चालक, ट्रक चालक और लोडर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था और स्कूल प्रबंधन और प्रधानाचार्य को भी आरोपित बनाया था।

अरौल स्कूली वैन एक्सीडेन्ट प्रकरण

8 फरवरी 2024 को ग्राम सरैया दास्तम में जो एक्सीडेंट की घटना हुई थी।उसमें से एक बच्ची नाम निष्ठा दीक्षित पुत्री देवेंद्र दीक्षित निवासी ग्राम आकीन थाना अरौल कानपुर नगर जो हैलट हॉस्पिटल में भर्ती थी। आज उस बच्ची (छात्रा) की मौत हो गई है। बच्ची की मौत के बाद से अस्पताल में रुके परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस आगे की कार्यवाही में जुटी हुई है। वहीं घटना वाले दिन एक छात्र यश की मौत हो गई थी। जिस पर मृतक के पिता ने पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज़ कराया था। अरौल के डा. सोनेलाल पटेल एजुकेशन स्कूल के स्टूडेंट्स को वैन चालक हरिओम कटियार (हलपुरा निवासी) गुरुवार को घर छोड़ने जा रहा था। सरैया के पास तेज रफ्तार वैन को पीछे से आ रहे लोडर ने जोरदार टक्कर मार दी। जिससे वैन आगे खड़े ट्रक से घुस गई। इस हादसे में क़रीब 9 स्टूडेंट्स वैन थे। जिसमें 8 घायल थे और एक छात्र की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी।

नियम तोड़ते घूम रहे वाहन चालक

हादसे के बाद भी वाहन चालक नियम तोड़ते घूम रहे है। बीते वर्ष सांढ थाना क्षेत्र में एक टैक्टर ट्रॉली पलटने से दर्जनों मौत हुई थी। जिस पर सरकार ने इन वाहनों पर सवारी ले जाना माना कर दिया था। लेकीन कुछ दिन तक शासन और पुलिस की चेकिंग अभियान तेज रहा, फिर शांत हो गया। बीते वर्षों में ऐसी कई घटनाएं हुईं जिससे प्रशासन ने सबक नहीं लिया। देर शाम फैक्ट्रियों से ड्यूटी छूटने के बाद छोटा हाथी जैसे वाहनों में महिलाएं बैठ जाती है। जिनकी संख्या दर्जनों होती है और इन पर किसी की नजर नहीं पड़ती है।

हद हो गई पार हादसे के बाद जागरूक नहीं हुए परिवार

इस हादसे के बाद परिवार जागरूक नहीं दिखे दुसरे दिन भी शहर के कई स्कूलों के बच्चे वैन में नियमों के खिलाफ बैठे थे। घर पर आने वाली वैन में बच्चों की संख्या अधिक देख कर भी अभिभावक वैन चालक से कुछ नहीं बोले और अपने बच्चें को स्कूल वैन से भेज दिया। वहीं इन चालकों के खिलाफ कुछ जगह चेकिंग अभियान दिखा और कुछ के चालान किए गए।

Tags:    

Similar News