Kanpur News: पेड़ पर फांसी के फंदे से झूलती मिलीं दो नाबालिग किशोरियां, ईंट-भट्ठे कर करती थीं काम

Kanpur News: डीसीपी रविंद्र कुमार ने बताया कि परिजनों द्वारा तहरीर प्राप्त कर ली गई हैं। तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। वहीं, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा गया है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-02-29 03:48 GMT

डीसीपी रविंद्र कुमार (Newstrack)

Kanpur News: कानपुर के घाटमपुर थाना क्षेत्र में दो किशोरियों के शव खेत में लगे एक पेड़ में फांसी के फंदे से झूलते मिले। रात को परिवार के लोग तलाश करते हुए खेतों पर पहुंचे। खेत से करीब 300 मीटर की दूरी पर स्थित भट्‌ठा पर इन दोनों का परिवार रहता है। दो किशोरियों को एक साथ झूलते हुए शव देख परिवार में कोहराम मच गया। वहीं, पुलिस को सूचना होने पर मौके पर पहुंची। दो किशोरियों के एक साथ शव लटके होने की सूचना पर पुलिस के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे। जहां फॉरेंसिक टीम को बुला साक्ष्य एकत्र किए।

दो किशोरियों के शव देर रात को पेड़ पर लटके मिलने पर सनसनी फैल गई। जानकारी के अनुसार हमीरपुर के सिसोलर क्षेत्र के रहने वाली दोनों किशोरी कोतवाली क्षेत्र के बरौली स्थित ईंट भट्ठा पर काम करने के साथ वहीं परिवार के साथ रहती थी। परिवार ने बताया कि वह घाटमपुर निवासी राजा सिद्दीकी के ईंट भट्ठा में काम करते है। हमीरपुर के सिसोलर थाना क्षेत्र के खेर का डेरा निवासी दो लोग ईंट-भट्टे में मजदूरी करते हैं। एक के बेटी 16 तो दूसरे की बेटी 14 साल का शव ईंट-भट्टे के पास ही कुछ दूरी पर खेत में लगे पेड़ पर फंदे से अगल-बगल दुपट्टे के सहारे लटका मिला। जहां देर रात को परिवार के लोगों ने देखा तो हड़कंप मच गया। परिवार के लोगों ने भट्‌ठा ठेकेदार समेत 3 लोगों पर रेप के बाद हत्या का आरोप लगाते हुए घाटमपुर थाने में FIR दर्ज कराई है। पुलिस ने ठेकेदार समेत 3 लोगों को पकड़ लिया है। ठेकेदार के मोबाइल से कुछ अश्लील वीडियो भी मिले हैं। मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने भट्‌ठा, खेत और आसपास इलाके में पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने छानबीन करके साक्ष्य जुटाए। पुलिस आत्महत्या और हत्या के बिंदुओ पर जांच कर रही है। 


परिजनों ने बताया कि बच्चियां पैसे लेकर बाजार गई थी। पड़ोस के रहने वाले रामरूप के लड़को और भांजे ने शराब पी और फिर बेटियों से छेड़छाड़ की और डराया। आरोपियों ने कहा घर में किसी को बताना नहीं बताओगी तो मारेंगे। फिर बच्चियों को मारा पीटा। शाम होते ही जानकारी हुई। तब हमने सबको समझा दिया। फिर रात में बेटियों ने सबको खाना खिलाया है। देर रात बेटियां कहां चली गई पता नहीं। दोनों को ढूंढा तो काफी देर बाद खेत के एक पेड़ में फांसी के फंदे से लटकी मिली।


छेड़छाड़ की बात आ रही सामने

भट्टे में रहने वाले अन्य परिवारों ने बिना नाम बताया कि इस मामले में छेड़छाड़ की बात कही जा रही है। पुलिस भी जांच कर रही है। वहीं, पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं, देर रात को एसीपी रंजीत कुमार ने बताया कि पूरे मामले की गहनता से पड़ताल की जा रही है। दोनों लड़कियां रिश्ते में बहनें थीं।


डीसीपी रविंद्र कुमार ने बताया कि परिजनों द्वारा तहरीर प्राप्त कर ली गई हैं। तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। वहीं, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी। पुलिस प्रथम दृष्टया घटना को आत्महत्या मान अन्य बिंदुओ सहित हत्या के पहलू पर भी जांच कर रही है। खेत और भट्‌ठा पर फॉरेंसिक टीम ने करीब 2 घंटे तक साक्ष्य जुटाए। लड़कियों के कपड़े और उनके शरीर पर लगी मिट्‌टी के सैंपल लिए गए हैं। परिजनों की तहरीर पर 3 लोगों के खिलाफ रेप के बाद हत्या की एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं, सुबह घटना स्थल पर अपर पुलिस आयुक्त हरिश्चंद्र मौके पर पहुंचे। जहां बताया कि परिजनों के आरोप पर पुलिस ने नाबालिक बच्चियों के साथ गैंग रेप 376D, पॉस्को सहित 306 की धारा में मामला दर्ज़ किया है। तीनों नामज़द आरोपी पुलिस की हिरासत में है। दोनो लड़कियों के परिवारजनों से पूछताछ कर रहे हैं। 

Tags:    

Similar News