Kanpur News: कार सवार ने आनंदेश्वर मन्दिर परिसर पर साधु पति पत्नी को कुचला, दोनों की मौके पर मौत

Kanpur News: आरती के बाद वापस जाते समय कार बैक करते हुए किनारे बैठे साधु सजेती निवासी 60 वर्षी सीताराम और उनकी पत्नी शांति देवी को कुचल दिया।

Report :  Anup Pandey
Update:2024-09-21 10:06 IST

Kanpur News (Pic: Newstrack)

Kanpur News: कानपुर शहर के ग्वालटोली थाना क्षेत्र में भोर सुबह एक घटना घटित हो गई। जिससे अफरा तफरी मच गई। शोर होते ही पुलिस मौक़े पर पहुंच गई। शनिवार भोर पहर मंगला आरती में शामिल होने के बाद एक भक्त ने कार बैक करने में परमिट स्थित आनंदेश्वर मंदिर परिसर सड़क किनारे बैठे साधु दंपत्ति को कुचल दिया और भाग निकला। पुलिस ने मौके पर जांच पड़ताल कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि आसपास लगे सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हादसे के बाद श्रद्धालुओं में गुस्सा

आज एक व्यक्ति जो बाबा आनंदेश्वर के मंदिर में मंगला आरती में शामिल होने आया था। आरती के बाद वापस जाते समय कार बैक करते हुए किनारे बैठे साधु सजेती निवासी 60 वर्षी सीताराम और उनकी पत्नी शांति देवी को कुचल दिया। घटना घटित के बाद मौके से कार सवार भाग निकला। सड़क किनारे मंदिर के बाहर दोनों के शव कुचले पड़े होने पर हड़कंप मच गया। इस दौरान वहां से गुजर रहे लोगों ने उन्हें देखा तो पुलिस को सूचना दी।

हिट एंड रन और हत्या का अंदेशा

दोनों के शव देख मन्दिर परिसर तक हड़कंप मच गया। धीरे धीरे सैकड़ो लोगों की भीड़ लग गई। पुलिस और आसपास के लोगों ने हिट एंड रन और हत्या का अंदेशा जताया। वहीं पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगालना शुरू कर दिए हैं। मन्दिर परिसर के लोगों और साधु संत, श्रद्धालुओं का कहना था कि अगर किसी गाड़ी ने उन लोगों को टक्कर मारी थी तो उन दोनों को अस्पताल पहुंचना चाहिए था जिससे उनकी जान बच सकती थी। वहीं पुलिस आसपास बैठने वाले अन्य साधुओं से पूछताछ शुरू की है। घटना स्थल पर लोगों का कहना था कि यह दोनों पति-पत्नी है जो इधर-उधर मांग कर अपना गुजारा करते थे। इस मामले में ग्वालटोली पुलिस और फोरेंसिक टीम घटना के साक्ष्य एकत्र कर रही है। साथ ही हर बिंदुओं पर भी जांच कर रही है।

पुलिस ने दी जानकारी

एडीसीपी सेंट्रल महेश कुमार ने बताया कि आज परमट मंदिर थाना क्षेत्र ग्वालटोली के पास एक महिला व एक पुरुष निर्भय चंद उर्फ सीताराम पुत्र कन्नया उम्र 70 वर्ष व शांति देवी उम्र 65 वर्ष निवासीगण ग्राम बांध थाना सजेती कानपुर नगर है। परमट आनादेश्वर मंदिर के आसपास भिक्षु मांग कर मंदिर के बाहर सड़क के किनारे सो रहे थे अज्ञात वाहन द्वारा उपरोक्त के ऊपर टायर चढ़ जाने से दोनों की मौके पर ही मृत्यु हो गई। घटना के संबंध में लोगो से जानकारी कर आस पास के सीसीटीवी फुटेज देखी जा रहे हैं तथा पंचायतनामा संबंधी अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।  

Tags:    

Similar News