Kanpur News: हादसे में गई थी पिता की जान, बेटी को पढ़ाने के लिए आगे आई खाकी

Kanpur News: चौबेपुर थाना प्रभारी ने सात वर्षीय बच्ची की पढ़ाई की जिम्मेदारी ली है। उन्होने बताया कि बच्ची के परिवार वाले राजी हो जायेंगे तो पढ़ाई के साथ अन्य सुविधा भी बच्ची को दिलाई जायेगी।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-07-02 05:04 GMT

प्रतीकात्मक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Kanpur News: कानपुर में बीते रविवार को काम से वापस आ रहे मजदूर की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। मौत के बाद स्वजनों और क्षेत्र के लोगों ने रोड जाम कर बेटी के लिए मुआवजे की मांग की थी। वहीं, शर्ते मंजूर होने के बाद लोग शांत होकर घर चले गए थे। पिता की मौत के बाद अकेली बेटी के बारे में सोच खाकी ने पढ़ाने का निर्णय लिया है। सात वर्षीय बेटी की पढ़ाई लिखाई का खर्चा चौबेपुर थाना प्रभारी ने अपने ऊपर ले लिया है।

होरा कछार निवासी मजदूर अजय राजपूत मजदूरी से वापस आते समय रोड क्रास कर रहे थे। तभी चौबेपुर की तरफ़ से आ रही तेज रफ्तार कार ने अजय को टक्कर मार दी। जिससे अजय की मौक़े पर ही मृत्यु हो गई। सूचना होते ही स्वजन और इलाकाई लोग हाईवे पहुंचकर दो से तीन कारों में तोड़ फोड़ कर जाम लगा दिया। हंगामे और जाम की ख़बर पर एसडीएम और एसीपी कल्याणपुर पहुंचें। एसडीएम ने पांच लाख की सहायता के साथ परवरिश के लिए सहमति दी। दोनों बातों पर मंजूर होकर स्वजन और ग्रामीण माने और जाम को खोला।

चौबेपुर थाना प्रभारी ने ली पढ़ाई की जिम्मेदारी

चौबेपुर थाना प्रभारी ने सात वर्षीय बच्ची की पढ़ाई की जिम्मेदारी ली है। उन्होने बताया कि बच्ची के परिवार वाले राजी हो जायेंगे तो पढ़ाई के साथ अन्य सुविधा भी बच्ची को दिलाई जायेगी। वहीं, आज बच्ची के परिवार वालों से मिलने की बात कहीं। थाना प्रभारी ने साथ ही साथ उसके खर्च उठाने की जिम्मेदारी भी ली है। बिठूर थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मृतक के भाई ने तहरीर दी है। रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। गाड़ी नंबर के आधार पर कार उत्तराखंड के चंपारण जिले के हरिओम बत्रा के नाम से कार दिख रही है। आगे की कार्यवाही की जा रही है। 

Tags:    

Similar News