Kanpur News: पिता ही निकला बेटे का हत्यारा, बोला पत्नी की मौत का कारण था बेटा

Kanpur News: डीसीपी रविंद्र कुमार ने बताया कि पिता ने ही बेटे की हत्या की थी। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। आला कत्ल भी मिल गया। आरोपी ने संपत्ति विवाद व पत्नी की मौत का बदला लेने की बात कही है।

Report :  Anup Pandey
Update:2024-06-22 11:15 IST
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी पिता (Pic: Newstrack)

Kanpur News: कानपुर जिले में एक घटना ऐसी देखने को मिली है, जहां संपत्ति बेचने का विरोध करना एक बेटे को भारी पड़ गया। जिस पर पिता ने बेटे की सिर कूचकर हत्या कर दी। मामला हनुमंत विहार थाना क्षेत्र के आशा नगर का है। पुलिस पूछताछ में घटना का खुलासा हुआ है।

बेटा पत्नी की मौत का जिम्मेदार, बोला पिता

आरोपी पिता राकेश ने पुलिस पूछताछ में बताया कि बीते मार्च महीने में उसकी पत्नी कुसमा देवी की मौत हो गई थी। कुसमा कैंसर की बीमारी से ग्रसित थी। आरोपित ने कहा कि मेरी पत्नी की मौत सुभाष के कारण हुई। उसने पत्नी को भूत प्रेत बाधा करवाई थी। सुभाष की पत्नी ने भी आरोप लगाया था कि सास के मौत के बाद ससुर पति को उनकी मौत का जिम्मेदार ठहराने लगे थे। फिर ताने मारकर कहते थे तुम लोगों की वजह से मेरी पत्नी की मौत हुई है। तुमकों भी जिंदा नहीं छोडूंगा। वह बेटे को पाठ पढ़ाना चाहता था, इधर मृतक की पत्नी बच्चों के साथ मायके गई थी। जहां आरोपित पिता ने बुधवार रात सो रहे बेटे पर भारी वस्तु से ताबड़तोड़ सिर पर वार कर मौत के घाट उतार दिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर पर 6 चोटों की पुष्टि हुई है। पुलिस ने आला कत्ल भी बरामद कर लिया है।

पिता बोला मकान भी नहीं दे रहा था बेचने

पत्नी की मौत का दोषी होने के आलावा वह आशानगर का घर बेचना चाहता था। जिसका सुभाष लगातार विरोध करता था। मकान को लेकर कई बार विवाद हुआ था। दोनों कारणों को देख बेटे को मौत के घाट उतारने का सोच लिया था। बहू के जाते ही प्लान तय कर बेटे को सोते समय मौत के घाट उतार दिया। डीसीपी रविंद्र कुमार ने बताया कि पिता ने ही बेटे की हत्या की थी। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। आला कत्ल भी मिल गया। आरोपी ने संपत्ति विवाद व पत्नी की मौत का बदला लेने की बात कही है।

पूरा मामला बीते बुधवार का

मूलरुप से बिल्हौर, राधन गांव निवासी कारपेंटर का काम करने वाले 45 वर्षीय सुभाष विश्वकर्मा पिता राकेश विश्वकर्मा व पत्नी नंद कुमारी व दो बच्चों के साथ हनुमंत विहार क्षेत्र के आशा नगर में रहते थे। बीते 16 जून को नंद कुमारी अपने बच्चों के साथ फतेहपुर मायके गई हुई थी। घर पर सुभाष व पिता राकेश थे। सुभाष का घर के कमरे में रक्तरंजित हालत में शव मिला था। पुलिस को राकेश ने बताया था कि बारिश होने पर सुभाष नीचे उतर आया, जबकि वह छत पर ही सोता रहा। सुबह बेटे का रक्तरंजित हालत में शव पड़ा था। जांच में अंदर किसी के दाखिल न होने की पुष्टि नहीं हुई थी। जहां पिता को हिरासत में लिया गया था।  

Tags:    

Similar News