Kanpur News: खौफनाक कत्ल! दसवीं के छात्र का अपहरण, घर पहुंचा 'अल्लाह हू अकबर' का लेटर; तीस लाख की मांगी फिरौती फिर भी कर दी हत्या

Kanpur News: बेटा कुशाग्र कैंट के जयपुरिया स्कूल में 10वीं का छात्र है। शाम 4 बजे स्कूटी से स्वरूप नगर स्थित कोचिंग के लिए निकला था। लेकिन घर नही लौटा ।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-10-31 04:28 GMT

kanpur Kidnapping case (photo: social media )

Kanpur News: कानपुर शहर में फिर एक बार फिर अपहरणकर्ताओं ने पुलिस को चुनौती दे दी है। शहर के रायपुरवा थाना क्षेत्र में एक कारोबारी के बेटे का सोमवार की शाम को अपहरण कर लिया गया था। मंगलवार सुबह उसका शव महिला ट्यूशन टीचर के घर से बरामद किया गया।मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके साथ ही मामले की जांच पड़ताल कर रही है। घर के पास लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ट्यूशन टीचर और उसके भाई को हिरासत में लिया है। दोनों से पूछताछ कर पुलिस छात्र को बरामद करने के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।

बच्चे की सलामती के लिए 30 लाख रुपए तैयार रखो

रायपुरवा थाना क्षेत्र के साड़ी कारोबारी मनीष कनोडिया का पुत्र कुशाग्र 10वीं का छात्र था। रोज की तरह वह सोमवार को भी कोचिंग गया था।घर नहीं लौटने पर कुशाग्र की मां ने फोन किया।तो फ़ोन स्विच ऑफ मिला। कुशाग्र की मां ने उसके दादा संजय कनोडिया और पिता मनीष को फोन से जानकारी दी। परिजन उसकी तलाश में जुट थे।कहीं कोई सुराग नहीं मिला।

वहीं परिजनों को घर पर देर रात एक कागज का पत्र मिला। जिसमें 30 लाख की फिरौती मांगी गई थी। परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी।पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर रात भर छात्र की खोजबीन करती रही। वहीं पुलिस ने संदेह होने पर एक महिला टीचर व एक युवक को हिरासत में लिया था। देर रात तक पुलिस जांच करती रही। जिस पर पुलिस अधिकारियों को मंगलवार की सुबह छात्र का शव ट्यूशन टीचर के फजलगंज स्थित आवास से बरामद हुआ।

लेटर फेंकने वाला युवक कारोबारी के घर स्कूटी से आया था। वह CCTV में कैद हुआ है। रात 08:56 बजे काले रंग की स्कूटी से जींस, शर्ट पहने एक युवक आता है और हेलमेट लगाए मोहल्ले में इधर-उधर देखता है। उसे चारों ओर सन्नाटा लगता है तो वह लेटर फेंक देता है। युवक रुमाल से चेहरा बांधा था। पुलिस मोहल्ले में कई घरों के CCTV चेक करती है। लेकिन स्कूटी का नंबर स्पष्ट नहीं हो पाता है। वहीं, बिजली की पोल लाइट जलने पर युवक स्कूटी से चला जाता है।

आपका त्योहार बर्बाद न हो, पैसे हाथ में रखो

लेटर में लिखा, मैं नहीं चाहता कि आपका त्योहार बर्बाद हो। आप मेरे हाथ में पैसे रखो और लड़का 1 घंटे बाद आपके पास होगा। हम आपको कल फोन करेंगे... अल्लाह हू अकबर । इस लड़के की गाड़ी और उसका मोबाइल दोनों आपके घर के पास होटल दि सिटी क्लब के पास है। मैं आपका नुकसान नहीं चाहता। आपसे बार-बार बोल रहा हूं कि घबराओ ना। आप अल्लाह पर भरोसा रखो।

देर रात से छात्र का कोई सुराग नहीं

पुलिस ने CCTV फुटेज से पड़ताल शुरू की तो एक युवक हेलमेट लगाए हुए बाइक से लेटर फेंकने पहुंचा था, लेकिन गाड़ी का नंबर भी छिपा था। CCTV फुटेज समेत अन्य इनपुट के आधार पर पुलिस ने पुरानी ट्यूशन टीचर और उसके भाई को दबिश देकर उठा लिया। पुलिस को शक है कि उसे ट्यूशन पढ़ाने वाली टीचर ने उठवाया है। दोनों से देर रात तक पुलिस रायपुरवा थाने में पूछताछ करती रही। देर रात तक छात्र का कोई सुराग नहीं लगा। वहीं, डीसीपी सेंट्रल प्रमोद कुमार ने बताया कि संदेह के आधार पर दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। बच्चे को बरामद करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

पुलिस ने शहर की सड़कों पर डाला डेरा

जानकारी मिलते ही रायपुरवा थाना प्रभारी से लेकर जॉइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी, नीलाब्जा चौधरी, DCP सेंट्रल प्रमोद कुमार, ADCP सेंट्रल आरती सिंह और क्राइम ब्रांच के ADCP मनीष सोनकर समेत कई थाने की टीम देर रात तक अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी करती रही और शहर के हर थाना प्रभारी सड़कों पर हर आने जानें वाली गाडियों की चेकिंग कर रहे है।

Tags:    

Similar News