Kanpur News: सर्दी होने पर चोरों ने चुराए कंबल, भंडारे से पार कर दिया ई रिक्शा

Kanpur News:सर्दी से बचाव हेतु चोरों ने एक दुकान से कंबल चुराए तो किसी चोर ने अपने शौक पूरे करने के लिए भंडारे से ई रिक्शा ही चोरी कर लिया।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-02-02 13:01 GMT

प्रतीकात्मक इमेज source: social media

Kanpur News: जब सर्दी बढ़ती है तो चोर पूरी तरह से सक्रिय हो जाते हैं। कोहरे और ठण्ड की वजह से लोग घरों में रहते है। जिसका फायदा चोर आसानी से उठा लेते है। ऐसा ही एक मामला आज देखने को मिला है। सर्दी से बचाव हेतु चोरों ने एक दुकान से कंबल चुराए तो किसी चोर ने अपने शौक पूरे करने के लिए भंडारे से ई रिक्शा ही चोरी कर लिया। इतना ही नहीं चोरों ने घरों व दुकानों को भी नहीं छोड़ा। लगातार मिल रही चोरी की शिकायत आने पर पुलिस ने दो बाल अपचारी चोरों को गिरफ्तार किया है।

नौबस्ता क्षेत्र में हुई वारदात 

थाना प्रभारी नौबस्ता फोर्स के साथ वाहनों की चैकिंग में अलोक अखड चौराहे पर मौजूद थे। तभी मुखबिर से सूचना मिली कि 30 तारीख की रात में पप्पू टेन्ट हाउस के पास दुकान में चोरी करने वाले चोर जो काली मठिया की तरफ से ई रिक्शा से आ रहे है। उनके पास कुछ रुपया भी है और जहां तक ये रूपया चोरी का है। उनके पास जो ई रिक्शा है वो भी चोरी का है। सूचना मिलने के बाद थाना नौबस्ता की फोर्स ने 2 बाल अपचारियों को अपनी हिरासत में लिया। थाने लाकर दोनों चोरों से पूछताछ की गई तो पहले वह न नुकुर करते रहें। वहीं पुलिस नेजब सख्ती के साथ पुछताछ की तो दोनों चोरों ने चोरी की बात कबूल की । वहीं पुलिस ने थाना परिसर में 43/2024 धारा 380/457/411, 48/2024 धारा 411/414 पंजीकृत की है। दोनों बाल अपचारी पर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

चोरी वाले स्थान

चोरों ने 30 जनवरी को पप्पू टेन्ट हाउस के सामने बनी किराने की दुकान में देर रात घुसकर चोरी की थी। दुकान से 1500 नगद, सर्दी के कारण कम्बल और खाने के लिए चाकलेट चोरी की। वहीं उन दोनों ने ई रिक्शा एच ब्लॉक शनि देव मन्दिर के पास हो रहे भण्डारे के पास काफी दिन पहले ही चोरी किया था। यही नहीं चकेरी से मोटरसाइकिल चोरी की बात भी कबूली है। थाना चकेरी में 56/2024 से केस पंजीकृत है।

दोनों के पास से बरामद हुआ माल

नगद 1210 रुपए,एक मोटरसाइकिल,एक ई-रिक्शा चोरी का बरामद हुआ है। वहीं शहर में हुई अन्य चोरियों के बारे में भी  उनसे पूछताछ की जा रही हैं। पुलिस ने बताया कि ये दोनों चोर बहुत ही शातिर है। उनके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। इसके साथ ही  कागजी कार्यवाही कर इनको बाल गृह सुधार भेजा जा रहा है।

Tags:    

Similar News