Kanpur News: छत्तीसगढ़ हमले में शहीद हुआ कानपुर का लाल, शोक में डूबा गांव

Kanpur News: पुरवा मीर निवासी स्वर्गीय मन्नालाल का बीच वाला बेटा शैलेंद्र 2017 से सीआरपीएफ में सिपाही के पद पर सेवाए दे रहे थे।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-06-23 16:37 GMT

Kanpur News: पिता के सपनों को पूरा कर फौज की नौकरी कर देश की सेवा करने वाला कानपुर महाराजपुर का लाल आज छत्तीसगढ़ में हुए हमले में शहीद हो गया। पुरवा मीर निवासी स्वर्गीय मन्नालाल का बीच वाला बेटा शैलेंद्र 2017 से सीआरपीएफ में सिपाही के पद पर सेवाए दे रहे थे। छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने हमला कर दिया। जिसमें दो जवान शहीद हों गए।

स्थानीय लोगों ने दी जानकारी

स्थानीय पुलिस व सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली की छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने एक ट्रक को आईईडी विस्फोट से उड़ा दिया। पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि यह विस्फोट राजधानी रायपुर से 400 किलोमीटर दूर सुरक्षा बलों के सिलगेर और टेकलगुडेम शिविरों के बीच टिम्मापुरम गांव के पास हुआ।


विस्फोट होते ही दो जवान हुए शहीद

विस्फोट के बाद खल्लारी थाना क्षेत्र के ग्राम अमझर और मुहकोट के जंगलों में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया था जिसके बाद मुठभेड़ शुरु हो गई। सूचना मिलते ही मां बहन भाई का रो रोकर बुरा हाल है। भाई नीरज ने बताया कि तीन माह पहले भाई शैलेंद्र की शादी किसान नगर निवासी की बेटी कोमल के साथ हुई थी। आज ही शैलेन्द्र कि बात पत्नी से हुई थी। सात तारीख को घर वापस आने की बात कही थीं।


कोमल कर रही है पढ़ाई

शहीद के पिता ड्राइवर थे। जिनकी काफ़ी वर्ष पहले मौत हो चुकी थी। वहीं एक भाई की भी मृत्यु हो चुकी है। पिता का सपना था कि बेटा फौजी बने। वो सपना शैलेन्द्र ने पूरा किया। पिता और भाई के न रहने पर घर की सारी जिम्मेदारी शैलेन्द्र पर आ गई थी। चीख पुकार के बीच बहन मनोरमा अपने भाई को वापस आने की गुहार लगा रही थी। एक बार मेरा भाई घर आ जाएं। मैं उसे वापस नहीं जाने दूंगी। साथी मित्रों ने बताया कि आज से एक सप्ताह पहले बात हुई थी तो कह रहा की सात तारीख तक घर आऊंगा।

Tags:    

Similar News