Kanpur News: पत्नी के मायके जानें के बाद पांच बार किया सुसाइड का प्रयास, फिर मिला बंद कमरे में मजदूर का शव

Kanpur News: ग्रामीणों ने मृतक के पिता को बताया कि ओमप्रकाश बीते तीन दिन पहले गांव में दिखा था। कमरे से दुर्गन्ध आने लगी तो शक होने पर पुलिस को सूचना दी।

Report :  Anup Pandey
Update:2024-09-09 17:50 IST

बंद कमरे में मजदूर का शव  (photo: social media )

Kanpur News: साढ़ थानाक्षेत्र के अंतर्गत अकेले रह रहे मजदुर ने तीन दिन पूर्व फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। तीन दिन तक कमरे से बाहर न दिखने और दुर्गंध आने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची साढ़ पुलिस ने फारेंसिक टीम को बुलाकर कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुए और घटनास्थल से साक्ष्य जुटाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

तीन दिन से गांव में नहीं दिखा था युवक

जानकारी के अनुसार रायपुर गांव निवासी ओमप्रकाश(45) पुत्र बैजनाथ मजदूरी करके जीविकोपार्जन करता था। युवक (मजदूर) की शादी कई वर्ष पहले हुई थी। शादी के एक महीने बाद पत्नी मायके वापस चली गई थी, जिसके बाद वह वापस नही लौटी। मृतक के पिता ने बताया कि उनका बेटा नशे का लती था और घर में आए दिन विवाद करता था जिसके चलते साले के यहां घाटमपुर रहने लगा। जहां ओमप्रकाश (मृतिक) घर पर अकेला रहता था। ग्रामीणों ने मृतक के पिता को बताया कि ओमप्रकाश बीते तीन दिन पहले गांव में दिखा था। जिसके बाद वो गांव में नजर नही आया। ज़ब कमरे से दुर्गन्ध आने लगी तो शक होने पर पुलिस को सूचना दी। जहां गेट तोड़कर देखा गया कि ओमप्रकाश का शव लटक रहा था। जिससे प्रतीत हो रहा है कि ओम प्रकाश ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।

ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची साढ़ पुलिस ने मौके पर फारेंसिक टीम को बुलाकर घटनास्थल से साक्ष्य जुटाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है। वहीं फारेंसिक टीम को जांच पड़ताल में युवक के शव के पास से कोई सुसाइड नोट नही मिला है। साढ़ एसएचओ केपी सिंह ने बताया कि युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

पांच बार पहले भी फांसी लगाकर कर चुका था सुसाइड का प्रयास

मृतक के पिता बैजनाथ के अनुसार बताया गया कि शादी के बाद पत्नी के मायके जाने से बेटा ओमप्रकाश परेशान रहने लगा था। उसने बीते दो वर्ष में लगभग पांच बार फांसी लगाकर अपनी जान देने का प्रयास किया, लेकिन असफल रहा। इधर तीन दिन पूर्व घर पर अकेला होने के दौरान युवक ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

Tags:    

Similar News