Kanpur News: उम्र पर मत जाओ ये खेल मेरे बचपन का, कबड्डी प्रतियोगिता में महापौर ने आजमाएं हाथ

Kanpur News: महापौर प्रमिला पांडे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खेलो इंडिया कार्यक्रम के कारण युवाओं में खेल-कूद के प्रति जागरूकता बढ़ी है। इसका सकारात्मक परिणाम एशियन गेम्स 2023 में देखने को मिला।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-12-10 14:42 GMT

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खेलो इंडिया कार्यक्रम के कबड्डी प्रतियोगिता में महापौर प्रमिला पांडे ने लिया भाग : Video- Newstrack

Kanpur News: भारतीय किसान मोर्चा की तरफ से कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महापौर प्रमिला पांडे पहुंची और किदवई नगर के विधायक महेश त्रिवेदी के साथ दीप प्रज्वलन करके कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

खिलाड़ियों को खेल के साथ राजनीति में आने दी सीख

खेल आयोजित होते ही महापौर कुर्सी पर बैठने से पहले कुर्सी छोड़ खिलाड़ियों के बीच आ गईं। इस दौरान महापौर प्रमिला पांडे ने न केवल कबड्डी खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की बल्कि महिला कबड्डी खिलाड़ियों के साथ उन्होंने मैदान में दो-दो हाथ भी किए और खेल खेलने के बाद महापौर प्रमिला पांडे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खेलो इंडिया कार्यक्रम के कारण युवाओं में खेल-कूद के प्रति जागरूकता बढ़ी है। इसका सकारात्मक परिणाम एशियन गेम्स 2023 में देखने को मिला।


खेल से बढ़ा देश का नाम

भारत के खिलाड़ियों ने 100 से अधिक मेडल जीत कर इतिहास रच दिया।महापौर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के इसी विजन को आगे बढ़ाने के लिए जिला स्तर पर कबड्डी प्रतियोगिता आयोजन करने का कार्यक्रम बनाया गया है। जिससे हर खिलाड़ी अपनी प्रतिभा दिखा सके।


ग्रामीण इलाके में बढ़ रही खेल की प्रतिभा

ग्रामीण इलाकों के युवाओं को भी इसका हिस्सा बनाया जा सके। इस लिए इस खेल को आयोजित किया गया है। इस खेल से खिलाड़ी अपनी प्रतिभा दिखा सकते हैं। वहीं कार्यक्रम में आए विधायक महेश त्रिवेदी ने कहा कि शरीर स्वस्थ है तो सब मस्त है। मैं भी दंगल लड़ता रहा हूं। आप भी अपने को मजबूत कर खेल में भाग लीजिए और शहर से लेकर देश का नाम रोशन कीजिए। इस दौरान भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष समेत बड़ी संख्या में भाजपा पार्षद और पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News