Kanpur News: काले धन पर की गई एक और स्ट्राइक, बोले- विधायक सुरेंद्र मैथानी

Kanpur News: कानपुर की गोविन्द नगर विधानसभा सीट से विधायक सुरेंद्र मैथानी ने इसको सही निर्णय बताया है। ₹2000 की नोट की बंदी पर विधायक सुरेंद्र मैथानी ने कहा कि इस बंदी पर निम्न आय वर्ग, मध्यम आय वर्ग एवं आम जनता पर इसका कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा।

Update:2023-05-21 02:46 IST

Kanpur News: कालेधन को लेकर एक और स्ट्राइक की गई है। जिससे बाजार से गायब दो हजार के नोट वापस आ सके। दो हजार की नोट अब छापे के दौरान ईडी व जांच एजेंसियों को मिल रहे है। कानपुर की गोविन्द नगर विधानसभा सीट से विधायक सुरेंद्र मैथानी ने इसको सही निर्णय बताया है। ₹2000 की नोट की बंदी पर विधायक सुरेंद्र मैथानी ने कहा कि इस बंदी पर निम्न आय वर्ग, मध्यम आय वर्ग एवं आम जनता पर इसका कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा। यह काले धन पर की गई एक और स्ट्राइक है। क्योंकि बाजार से गायब हुए 2000 के नोट, बड़ी संख्या में ईड़ी और विभिन्न एजेंसियों के छापे में मिल रहे थे, जो कम स्थान घेरकर, ज्यादा काला धन इकट्ठा करने में सहायक बन रहे थे।

नोट कहां से आए

विधायक ने कहा कि आम जनता के पास अभी भी 04 महीने 10 दिन का समय है, जिसमें इन नोटों को आराम से बाजारों में चलन के माध्यम से या बैंकों में जमा करके, बिना किसी परेशानी के चिंता मुक्त रह सकते हैं। काले धन के रूप में इकट्ठा करके रखे गए इन नोटों को बैंकों में भी जमा कराने में प्रमाण देना होगा कि यह नोट कहां से आए हैं। काला धन बैंक में भी जमा नहीं कर पाएंगे।

विधायक ने कहा कि विपक्ष के वही लोग इस पर हल्ला मचा रहे हैं और परेशान है, जिनके पास संभवतः काले धन के रूप में यह ₹ 2000 के नोटों का बड़ा जमावड़ा होगा। अन्यथा आम आदमी को इस निर्णय से कोई दिक्कत नहीं है।

Tags:    

Similar News