Kanpur news: शेयर मार्केट में पैसा लगाने को लेकर तीस लाख की ठगी, शिकायत के बाद हिरासत में एक आरोपी

Kanpur news: जाजमऊ निवासी व्यक्ति को शेयर मार्केट में पैसा लगाने और अधिक मुनाफा कमाने का झांसा देकर ठग ने एक करोड़ रूपए ठग लिए गए। जब पीड़ित को ठगी का एहसास हुआ तो उसने इसकी शिकायत साइबर विभाग में की।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-06-12 15:05 GMT

पुलिस गिरफ्त में आरोपी। Source- Social Media 

Kanpur news: कानपुर जिले के जाजमऊ निवासी व्यक्ति को शेयर मार्केट में पैसा लगाने और अधिक मुनाफा कमाने का झांसा देकर भारी भरकम रकम ठग ली। जब पीड़ित को ठगी का एहसास हुआ तो उसने इसकी शिकायत साइबर विभाग में की। शिकायत के आधार पर टीम ने जाँच शुरू की और एक आरोपी को गाजियाबाद से हिरासत में लिया है।

16 मई को हुई थी ठगी की घटना

16 मई को केडीए कालोनी के दारुल अमन निवासी आबिद जफर पुत्र मोजफरुल्ला ने लिखित तहरीर देते हुए आरोपी के खिलाफ धारा-420,467 व 66डी आई.टी में साइबर क्राइम सेल में शिकायत दर्ज कराई थी। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि शेयर ट्रेडिंग पर काफी अधिक लाभ देने के नाम पर फर्जी इंस्टीट्यूशनल प्राइमरी खाता खुलवाया गया। मैंने उक्त खाते में 10457078 धनराशि शेयर मार्केट के झांसे में आ कर इनवेस्ट कर दी। वहीं, जब मैंने धनराशि वापस मांगी तो आरोपी ने रकम वापस देने से इन्कार कर दिया। पीड़ित की शिकायत के आधार पर दर्ज मुक़दमे में थाना साइबर क्राइम टीम ने एक आरोपी राज बहादुर पुत्र स्वामी दयाल निवासी पुर पुरखी थाना-मुरादनगर गाजियाबाद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है साथ ही आरोपी के कब्जे से पुलिस ने 1 मोबाइल फोन, राजबहादुर एण्ड ट्रेडर्स फर्जी फर्म की मोहर व पैम्फलेट बरामद किए हैं।

इस तरह दिया ठगी को अंजाम 

पुलिस जाँच में सामने आया कि आरोपी ने फर्जी वेबसाइट www. wsjfhuhn.com के माध्यम से शेयर मार्केट में निवेश करके अधिक लाभ कमाने का लालच दिया था और व्हाटसप ग्रुप के माध्यम से लिंक भेजकर SMC LE नामक एप डाउनलोड कराकर विभिन्न खातों में लगभग 1 करोड़ 4 लाख से अधिक रकम धोखाधड़ी से जमा करा ली थी। इसके बाद राजबहादुर द्वारा फर्जी राज बहादुर एण्ड ट्रेडर्स फर्म का पीएनबी बैंक में खाता खोलकर वादी के तीस लाख रूपए हस्तान्तरित करा लिए। फ़िलहाल पुलिस विभिन्न पहलुओं से मामले की जाँच में जुटी हुई है।

Tags:    

Similar News