Kanpur news: कैब चालक की हत्या कर कार लूटने वाला एक गिरफ्तार, बाल अपचारी निरुद्ध

Kanpur news: कानपुर जिले के हनुमंत विहार थाना क्षेत्र से करीब एक सप्ताह पहले कैब चालक लापता हो गया था। काफी तलाश करने के बाद भी उसका कोई पता नहीं चल सकता था।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-06-18 11:28 GMT

पुलिस गिरफ्त में आरोपी। Photo- Newstrack

Kanpur news: कानपुर जिले के हनुमंत विहार थाना क्षेत्र से करीब एक सप्ताह पहले कैब चालक लापता हो गया था। काफी तलाश करने के बाद भी उसका कोई पता नहीं चल सकता था। वहीं पुलिस ने लापता चालक शव पनकी थानाक्षेत्र में हाइवे के किनारे से बरामद किया था। पुलिस के अनुसार इस मामले में कैब चालक की हत्या कर उसके शव को पनकी थाना क्षेत्र में फेंक कर उसकी कार को लूट लिया गया था। आज एडीसीपी साउथ की टीम और थाना पुलिस ने मामले का खुलासा कर दिया। इस कैब लूट प्रकरण में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जबकि एक बाल अपचारी को निरुद्ध किया है। वहीं, घटना में शामिल एक अन्य आरोपी अब भी फरार है। 

सुनसान फ्लैट्स के बीच छिपा दी थी लूटी हुई कार

 घटना में बरामद की गई लूटी हुई कार। Photo- Newstrack

पुलिस ने शव की शिनाख्त के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर घटना के खुलासे को लेकर टीम गठित कर दी थी। आज मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने आलाकत्ल और कैब भी बरामद की है। इसके साथ ही पुलिस ने आला कत्ल (थर्माकोल कटर), सुनसान स्थान पर खड़ी मृतक पुष्पेंद्र सिंह की कार, घटनास्थल से खून से सने आरोपियों के पहने हुए कपड़े, वांछित आरोपी विशाल पाल का मोबाइल फोन (जिससे घटना वाले दिन ऑनलाइन राइड बुक की गई थी) और कैब की नंबर प्लेट व मृतक की आईडी आदि बरामद की गए है।

जल्द अमीर बनने की इच्छा ने बनाया अपराधी 

आरोपियों ने बताया कि योजना के तहत घंटाघर से अपने निवास स्थान मकसूदाबाद जाने के लिए कैब बुक करते थे। परंतु देहात क्षेत्र होने के कारण कैब ड्राइवर राइड कैंसिल कर देते। जब, ड्राइवर को फ़ोन कर अधिक रुपए देने की बात कही तो 12-13 की रात कैब बुक हो गई। उसी गाड़ी में बैठ कर मकसूदाबाद क्षेत्र पहुंच गए, जहां गाड़ी से तीनों को उतरने को कहा गया। इसी बीच नौरंगाबाद पुलिया के पास सुनसान जगह देखकर व मौका पाकर ड्राइवर से लूटपाट के इरादे से उसके साथ मारपीट शुरू कर दी गई। मारपीट का विरोध करने पर ड्राइवर की थर्माकोल कटर से गला काटकर हत्या कर दी गई और कैब गाड़ी को बेचने के आशय से अपने साथ ले जाने लगे। आरोपियों ने मृतक पुष्पेंद्र सिंह के शव को छिपाने के उद्देश्य से पनकी कपली अंडर पास के करीब एक सुनसान जगह पर झाड़ियों के किनारे फेंक दिया। इसके बाद साक्ष्य मिटाने के लिए खेरेश्वर मंदिर ले जाकर गाड़ी की धुलाई कर दी। साथ ही आरोपियों ने गाड़ी जवाहर पुरम पनकी में सुनसान जगह पर बने फ्लैट्स के बीच झाड़ियो के किनारे खड़ी कर दी।

परिजनों ने दर्ज़ कराई थी गुमशुदगी

एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने प्रेस वार्ता कर बताया कि 13.06.2024 को सूचनाकर्ता नारायण सिंह अर्रा नई बस्ती नन्द लाल नगर ने अपने साले पुष्पेंद्र सिंह (35) की गुमशुदगी की दर्ज कराई थी। जिसकी जांच उप निरीक्षक कप्तान सिंह द्वारा की जा रही थी। जानकारी हुई कि गुमशुदा पुष्पेंद्र सिंह का शव थाना पनकी क्षेत्र में मिला है। परिजनों को फोटो व कपड़े आदि दिखाई गए जिसके बाद परिजनों के द्वारा शिनाख्त की गई। वहीं, वादी नारायण सिंह द्वारा अपने साले की हत्या कर देने के संबंध में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया गया। शिकायत के आधार पर हत्या के सफल अनावरण हेतु टीम गठित की गई। सीसीटीवी और सर्विलांस की सहायता से टीम ने घटना का अनावरण कर एक अभियुक्त निखिल भदौरिया को गिरफ्तार किया जबकि एक बाल अपचारी को भी निरुद्ध किया गया है। एक नफ़र अभियुक्त विशाल पाल अब भी फरार है उसकी तलाश जारी है। अभियुक्त के कब्जे से बरामदगी के आधार पर पूर्व में दर्ज मुकदमे में धारा 392/411/34 आईपीसी की बढ़ोत्तरी की गई। अभियुक्त व बाल अपचारी को न्यायालय पेशी के लिए रिमांड पर हनुमंत विहार पुलिस द्वारा भेजा गया है।  

Tags:    

Similar News