Kanpur News: मवेशियों से भरी पिकअप हाइवे पर पलटी, चार पशुओं की मौत, पशु तस्करी रोकने के दावों पर उठे सवाल

Kanpur News: महाराजपुर थाना में मवेशियों से भरी पिकअप हाइवे पर पलट गई। गाड़ी पलटने से चार मवेशियों की मौके पर ही मौत हो गई और कई मवेशी घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने महाराजपुर पुलिस को सूचना दी।

Update: 2023-07-05 06:44 GMT

Kanpur News: महाराजपुर थाना में मवेशियों से भरी पिकअप हाइवे पर पलट गई। गाड़ी पलटने से चार मवेशियों की मौके पर ही मौत हो गई और कई मवेशी घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने महाराजपुर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने क्षतिग्रस्त पिकअप को हाइवे से हटवाया, जिससे नेशनल हाइवे में यातायात सुचारु रूप से चालू हो सका।

पशु तस्करों पर अंकुश नहीं लगा पा रही पुलिस

जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह करीब पांच बजे मवेशियों से भरी एक पिकअप फतेहपुर से कानपुर की ओर जा रही थी। तभी सरसौल ओवरब्रिज के पास तेज रफ्तार पिकअप अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई और हाइवे पर पलट गई। गाड़ी पलटते ही वहां चीख-पुकार सुन आसपास के ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। स्थानीय पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचकर क्षतिग्रस्त पिकअप को जेसीबी की सहायता से हाइवे से किनारे कराया। इस दौरान करीब एक घंटे तक हाइवे पर यातायात बाधित रहा। पिकअप चालक मौके से फरार हो गया। दरअसल, पशु तस्कर वाहनों में मानक से अधिक मवेशी लेकर उन्नाव के स्लॉटर हाउस जाते हैं। रात में उन्हें पुलिस चेकिंग का खौफ नहीं रहता। प्रयागराज से उन्नाव तक हाइवे में दर्जनों थाने पुलिस चौकियां हैं। इसके बाद भी प्रशासन की नजर इनपर नहीं पड़ती है। खुलेआम मवेशियों से भरी गाड़ियों को हाइवे पर दौड़ते हुए देखा जा सकता है। दिन में जब कोई समाज सेवी संगठन मवेशियों से भरे वाहन को खुद पकड़ती है, तब पुलिस प्रशासन कार्रवाई करता है।

पुलिस ने दी ये जानकारी

सरसौल चौकी प्रभारी पवन तिवारी का कहना है कि पिकअप गाड़ी का टायर फटने से वो अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। घायल मवेशियों के इलाज के लिए पशु विभाग के अधिकारियों को सूचना दे दी गई है। ड्राइवर का पता कर जानकारी की जा रही है, ये गाड़ी कहां से कहां जा रही थी, किसके मवेशी थे, इस सबकी जांच कर इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News