Kanpur News: रामलीला मंचन से पहले अचानक रामलीला मैदान क्यों पहुंच गए पुलिस कमिश्नर, पर्याप्त सुरक्षा व व्यवस्था के साथ

Kanpur News: परेड मैदान में होने वाले शहर के सबसे भव्य रामलीला आयोजन को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। 14 अक्टूबर से शुरू होने वाले आयोजन को लेकर पुलिस आयुक्त ने आयोजकों के साथ बैठक करके सुरक्षा व अन्य व्यवस्था की समीक्षा की।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-10-07 16:27 GMT

पुलिस आयुक्त ने परेड रामलीला कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया: Photo-Newstrack

Kanpur News: इस साल शारदीय नवरात्रि की शुरुआत 15 अक्तूबर 2023, रविवार से हो रही है। मां दुर्गा को समर्पित यह पर्व 15 अक्तूबर से शुरू होकर 23 अक्तूबर 2023, मंगलवार तक चलेगा। वहीं 24 अक्टूबर को विजयादशमी यानी दशहरा का पर्व मनाया जाएगा। इसको देख पुलिस आयुक्त ने परेड रामलीला कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। आयोजकों के साथ पुलिस आयुक्त ने मीटिंग की। वहीं रामलीला की सुरक्षा को देख दो वाच टावरों से निगरानी रखी जाएगी। नगर निगम, केडीए, केस्को के अधिकारी भी मीटिंग में शामिल रहे।

14 अक्टूबर से शुरू होंगे आयोजन-

परेड मैदान में होने वाले शहर के सबसे भव्य रामलीला आयोजन को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। 14 अक्टूबर से शुरू होने वाले आयोजन को लेकर पुलिस आयुक्त ने आयोजकों के साथ बैठक करके सुरक्षा व अन्य व्यवस्था की समीक्षा की। साथ ही विश्वास दिलाया कि इस बार का आयोजन पूर्व के आयोजनों से अधिक बेहतर व्यवस्थित व गरिमामय होगा।

शनिवार को रामलीला भवन परेड में हुई बैठक में पुलिस आयुक्त डॉक्टर आर के स्वर्णकार ने कहा कि आयोजन की सुरक्षा को लेकर एक अस्थाई पुलिस चैकी बनाई जाएगी। इसके साथ ही दो वाच टावर भी बनाए जाएंगे जिनसे पूरे परिसर की निगरानी की जाएगी। इस दौरान संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी, डीएम विशाख जी भी उपस्थित रहे। नगर आयुक्त शिवशरणप्पा, एडीएम सिटी, केस्को और पीडब्लूडी के अधिकारियों ने सड़क, पडाल और शोभायात्रा मार्ग का निरीक्षण करके रूट की व्यवस्था देखी। जिलाधिकारी विशाख जी ने कहा कि आयोजन से जुड़े सभी विभागों को उनकी जिम्मेदारियां समझा दी गई हैं।


14 अक्टूबर को मुकुट पूजन-

14 अक्टूबर को मुकुट पूजन से शुरू होने वाले आयोजन से पहले ही सभी तैयारिया पूरी कर ली जाएगी संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा कि कार्यक्रम स्थल को एएस चेक करके सुरक्षित किया जाएगा। इसके साथ ही एलआइयू भी गोपनीय ढंग से निगरानी करेगी। शोभायात्रा मार्ग का निरीक्षण करके पूरे मार्ग में लटके तार, गड्ढे और अतिक्रमण की समस्या को दूर कर लिया जाएगा। पूरे मैदान पर सीसीटीवी और पीटीजेड कैमरों को लगाया जाएगा। इसके साथ ही ड्रोन कैमरों से भी नजर रखी जाएगी फॉगिंग की जाएगी, व्लांटियर्स लगाए जाएंगे, अग्निशमन के लिए स्पेशल वालंटियर लगाए जाएंगे। जिन कारों में पास लगा होगा सिर्फ वही गेट तक जा सकेंगी। बैठक और निरीक्षण के दौरान सभी विभागों के अधिकारी रामलीला कमेटी के पदाधिकारी महेंद्र मोहन गुप्त मौके पर मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News