Kanpur News: मौसम के करवट बदलते ही बढ़े गर्म कपड़ों के भाव, हवाओं के साथ हो रही बारिश

Kanpur News: जिले में सोमवार सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ है। सुबह से ही ठंड हवाएं चल रही हैं और हल्की बूंदाबांदी भी हो रही है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-12-04 10:57 GMT

कानपुर में बदला मौसम का मिजाज (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: जिले में सोमवार सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ है। सुबह से ही ठंड हवाएं चल रही हैं और हल्की बूंदाबांदी भी हो रही है। वहीं दोपहर बाद से रूक-रूककर तेज बारिश का दौर भी जारी है। पानी गिरने के बाद से लोग गर्म कपड़े पहने दिखाई दिए। वहीं मौसम के अनुसार तीन घंटे में भारी बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

सुबह से बदला मौसम

रविवार देर रात से मौसम ने अपनी दिशा बदल ली। सुबह होते ही मौसम ने लोगों को गर्म कपड़े पहनने को मजबूर कर दिया। तो वहीं दोपहर होते ही पानी बरसने लगा। पानी बरसने से मौसम और बदल गया। और दिन भर काले बादल छाए रहे। पानी बरसने से तो कहीं व्यापारियों में फायदा तो घाटा नजर देखने को मिला।

ऊनी कपड़ों की दुकानों में दिखी भीड़

मौसम बदलने और पानी गिरने के बाद ऊनी कपड़ों की दुकानों में भीड़ देखने को मिली। भीड़ होते ही गर्म कपड़ों की बाजारों के रेट बढ़ गए। बाजार में गर्म कपड़े खरीदते लोग दिखाई दिए। परेड, नवीन मार्केट, गोविंद नगर, चालीस दुकान में महिलाओं की सबसे ज्यादा की भीड़ दिखी।

स्कूल गए बच्चे भी गर्म कपड़ों में दिखे

सुबह ठंड होते ही अभिवावकों ने अपने बच्चों को गर्म कपड़े पहनाकर स्कूल भेजा था। लेकीन छुट्टी के समय पानी गिरने पर बच्चें छाता लगाएं नजर आए। तो वहीं कुछ बच्चें भीगते दिखे। पानी गिरने से रोड पर कीचड़ हो गया। जिससे आम जनमानस को निकलने में दिक्कत हुई।

बादल छाए रहने से गाड़ियों की लाइट जलती दिखी

बादल छाए रहने से रोड पर निकलने वाले वाहनों स्वामी लाइट जलाकर चलने को मजबूर दिखे और गाड़ियों की रफ्तार धीमी दिखी। तो वहीं दुकानों में भी दिन से ही लाइट जलती दिखी। बादल छाए रहने से सुबह से ही मौसम शाम की तरह नजर आया और अंधेरा छाया रहा।

ट्रांसपोर्टनगर में लगा जाम

दोपहर में तेज पानी बरसने के चलते ट्रांसपोर्ट नगर की सड़को में पानी भर गया। जिससे ट्रांसपोर्ट नगर में जाम लग गया। वहीं पानी गिरने से बाहर रखा माल भीग गया। तेज पानी बरसते देख ट्रांसपोर्टरो ने मजदूर लगा भीग रहा माल अंदर करवाया। वहीं ट्रांसपोर्टरों ने बताया कि यदि ये पानी लगातार गिरता है।तो आने जानें वाले माल वाहक गाड़ियों में समस्या आ जायेगी।

शादी पंडालों में भरा पानी

आज शादी बारात को लेकर पंडाल गेस्ट हाउस बुक है। पानी गिरने से शादी पंडालों में पानी भर गया। तो वहीं शादी वाले घरों में रौनक कम दिखी। वहीं देर रात तक पानी गिरने को देख शादी वाले घरों के लोग चिंतित दिखे।

मौसम विभाग के अनुसार बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार (4 दिसंबर) को आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, हरदोई, सीतापुर, इटावा, औरैया, कन्नौज, कानपुर देहात, जालौन, उन्नाव , लखनऊ, बाराबंकी, ललितपुर, झांसी, महोबा, हमीरपुर, कानपुर नगर, फतेहपुर और रायबरेली में तेज बारिश का अनुमान हैं।

Tags:    

Similar News