Kanpur News: व्यापारी अमोल दीप मामले में चार दिन बाद रायपुरवा थाना प्रभारी हुए सस्पेंड

Kanpur News: गाड़ी ओवरटेक करने को लेकर भाजपा पार्षद सौम्या शुक्ला के पति अंकित शुक्ला व उसके साथियों ने व्यापारी अमोलदीप भाटिया को बेरहमी से पीटा था।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-09-29 08:50 GMT

businessman Amol Deep case   (photo: social media )

Kanpur News: कानपुर के अमोलदीप भाटिया केस में घोर लापरवाही बरतने के में देर रात डीसीपी सेंट्रल ने रायपुरवा थाना प्रभारी अमान सिंह को सस्पेंड कर दिया। अब उनकी जगह अब इंस्पेक्टर अंकिता वर्मा को रायपुरवा थाने का चार्ज सौंपा गया है। पुलिस की छवि पर भी बट्टा लगा और वहीं इस मामले में लॉ एंड ऑर्डर बिगड़ते-बिगड़ते बचा। वहीं देर रात हुई घटना पर जल्द कार्यवाही न होने पर पीड़ित पक्ष ने थानेदार को भी हटाने की मांग की थी। सिख समुदाय के आगे आने से यह कार्रवाई की गई है।

मामला 24 सितंबर का

गाड़ी ओवरटेक करने को लेकर भाजपा पार्षद सौम्या शुक्ला के पति अंकित शुक्ला व उसके साथियों ने व्यापारी अमोलदीप भाटिया को बेरहमी से पीटा था।अमोल की दोनों आंखों में गंभीर चोट आई और हालत बिगड़ने पर उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली के एक बड़े अस्पताल में शिफ्ट करना पड़ा। रायपुरवा एसओ अमान सिंह की लापरवाही के चलते शहर का माहौल बिगड़ते-बिगड़ते बचा। वहीं इस मामले में बीजेपी के दो गुट आमने सामने आ गए।सिखों ने एकजुट होकर पार्षद पति और उनके समर्थकों पर कार्रवाई के लिए सड़क पर उतरे तो दूसरी तरफ भाजपा भी पार्षद को बचाने के लिए पुलिस कमिश्नर को घेरा। इस केस से भाजपा पार्टी में दो फाड़ हो गए। जहां एक पक्ष पीढ़ित के साथ आ गया है। वहीं दूसरा पक्ष पार्षद पति के साथ आ गया है।

Kanpur News: पार्षद पति बीजेपी नेता और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा रजिस्टर्ड ने किया प्रदर्शन

पूरे केस में रही एसओ की लापरवाही

पुलिस जांच में आलाधिकारियों को पता चला कि रायपुरवा थाने के एसओ अमान सिंह को जानकारी होने के बाद भी शिथिलता बरती गई। पुलिस के सामने मारपीट हुई और थाने में घंटों हंगामा चला। 24 घंटे बीत जाने के बाद हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं मुकदमे में लापरवाही बरतने पर सिख समुदाय पुलिस कमिश्नर से मिला।फिर पुलिस ने अन्य धाराएं बढ़ाई।पूरे केस में मारपीट से लेकर अब तक थानेदार ने घोर लापरवाही बरतने पर सीपी के आदेश पर डीसीपी सेंट्रल ने रायपुरवा थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया। अब अंकिता वर्मा को रायपुरवा थाने का चार्ज दिया गया है। लेकिन अभी मामला शांत नहीं हुआ आरोपियों की अरेस्टिंग के लिए सिख लगातार मांग कर रहे हैं।

नए थानेदार को चैलेंज

एक तरफ भाजपा के दिग्गज नेता पार्षद पति को बचाने के लिए सड़क पर संघर्ष कर रहे हैं तो दूसरी तरफ सिख समुदाय कार्रवाई को लेकर डटा है। घायल सरदार अमोल दीप सिंह भाटिया की तहरीर पर पार्षद पति अंकित शुक्ला समेत पांच लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज हुई थी। पुलिस ने पार्षद पति अंकित शुक्ला समेत 5 आरोपियों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया था।

Tags:    

Similar News