Kanpur News: भीषण गर्मी को देख सोशल मीडिया से प्रचार का सहारा ले रहे प्रत्याशी

Kanpur News: मतदाताओं और कार्यकर्ताओं की देख रेख के लिए सैकड़ों व्हाट्सएप ग्रुप बना दिए गए है। जहां ग्रुप में सुबह और शाम के कार्यक्रम संबंधित सूचनाएं दी जा रही है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-04-26 08:50 GMT

कानपुर में गर्मी को देख सोशल मीडिया से प्रचार का सहारा ले रहे प्रत्याशी (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: लोकसभा चुनाव का आज दूसरा चरण है। जिसको देख तीसरे और चौथे चरण में होने वाले चुनाव को लेकर प्रत्याशी दिन-रात तैयारी में जुटे हुए हैं। वहीं भीषण गर्मी भी पड़ रही हैं। हीट वेव को देखते हुए स्कूलों के समय भी बदल दिए गए है। प्रत्याशी जनसभा को लेकर शीर्ष नेताओं का समय मांग रहे हैं। जहां समय तो मिल जा रहा है लेकिन इस भीषण गर्मी में जनसभा में भीड़ को लेकर चिंता हो रही है। गर्मी को देख प्रत्याशी सुबह शाम प्रचार में जुटे है तो दोपहर में गायब है।

व्हाट्सएप ग्रुप से हो रहा प्रचार

मतदाताओं और कार्यकर्ताओं की देख रेख के लिए सैकड़ों व्हाट्सएप ग्रुप बना दिए गए है। जहां ग्रुप में सुबह और शाम के कार्यक्रम संबंधित सूचनाएं दी जा रही है। ग्रुप से लेफ्ट हो रहे मेम्बर को फ़ोन कर ग्रुप से हटने का कारण पूछा जा रहा है।तो कहीं पार्टी से नाराज से होने की जानकारी ली जा रही है। प्रत्याशियों के जुलुस और हर घर संपर्क के वीडियो फ़ोटो डाल लोकसभा क्षेत्र में ग्रुप के माध्यम से वायरल किया जा रहा है।

सभा के दौरान भीड़ बोली ऐसी गर्मी में क्या बीमार होना है

एक सभा के दौरान एक शीर्ष नेता भाषण दे रहे थे और कह रहे थे। आने वाली 13 तारीख को मतदान जरूर करें। तो वहीं सभा में बैठी भीड़ में कुछ लोग आपस में चर्चा करने लगे। अभी ऐसी गर्मी में यहां कैसे बैठे है। हमें पता है। मई में क्या हाल होगा। ये तो भगवान ही जानें। बीमार नहीं पड़ना है। वहीं सभा शुरू होते ही वहां रखे पाउच पानी की बोरी पर लोग टूट पड़े।

युवा मतदाता को साधा जा रहा

सोशल मीडिया के माध्यम से युवा मतदाता साधे जा रहे हैं। जहां लोकसभा चुनाव में युवा मतदाताओं का मतदान अहम साबित होने वाला है। आज के दौर में सभी युवा सोशल मीडिया से जुड़े हुए हैं। ऐसे में पार्टियों ने इन मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है। वहीं अपने पार्टी के द्वारा किए गए कार्यों और विपक्ष के द्वारा किए कार्यों को सोशल मीडिया के माध्यम से दिखा रहे हैं।

Tags:    

Similar News