Kanpur News: एनकाउंटर का खौफ नहीं, एक और सराफा आया निशाने पर

Kanpur News: जहां चोरों ने दुकान के पीछे के हिस्से में लगे गेट को भारी वस्तु से उचकाकर अंदर प्रवेश किया और नकदी जेवरात सहित तीन लाख का माल पार कर दिया

Report :  Anup Pandey
Update:2024-09-16 16:05 IST

Kanpur News ( Pic- Newstrack)

Kanpur News: कानपुर शहर के हनुमंत बिहार थाना क्षेत्र में देर रात चोरों ने एक सराफा की दुकान को अपना निशाना बनाया। जहां चोरों ने दुकान के पीछे के हिस्से में लगे गेट को भारी वस्तु से उचकाकर अंदर प्रवेश किया और नकदी जेवरात सहित तीन लाख का माल पार कर दिया। सुबह पीछे का गेट उचका देख लोगों ने दुकानदार को सूचना दी। दुकान में घुसते ही स्थिति देख दुकानदार भौचक रह गया। देखा तो चोर सीसीटीवी का डीवीआर भी चुरा ले गए। जिससे चोरों की पहचान न हो पाए। पीड़ित इसकी जानकारी पुलिस को दी। सूचना होते ही पुलिस और आलाधिकारी मौक़े पर पहुंचे और जांच पड़ताल की।

जेवर, नगदी सहित डीवीआर ले गए चोर

मनोज कुमार गुप्ता जो सागरपुरी निवासी है। इनकी हनुमंत बिहार थाना क्षेत्र में एक ज्वैलर्स की दुकान है। मनोज ने बताया कि देर रात दुकान बढ़ाकर घर चले गए थे। आज सुबह दुकान के आस पास के लोगों ने फोन द्वारा सूचना दी कि दुकान के पीछे का गेट उचका हुआ है। जहां मनोज घर से तुरंत दुकान आए और दुकान का मेन शटर खोलकर देखा कि दुकान से सारी ज्वैलरी और नगदी गायब थी। वहीं सीसीटीवी का डीवीआर भी नहीं था। और सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिए है, गुल्लक भी टूटी हुई थी। दुकान से ज्वैलरी गायब देख वह सदमे में आ गए। चोरी की घटना को देख इलाके में भीड़ लग गई। वहीं चोरी की सूचना पुलिस को दी गई। मौक़े पर थाना पुलिस पहुंची और छानबीन में जुट गई। पुलिस क्षेत्र के आस पास के सीसीटीवी भी देख रही है। मनोज का कहना हैं कि आठ दस दिन पहले भी चोरों ने चोरी का प्रयास किया था। जहां वो असफल रहे थे।

एसीपी मंजय सिंह ने बताया कि चोरी की सूचना पर पुलिस पहुंची थी। जांच की जा रही है। क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे भी देखे जा रहे हैं। और पीड़ित से पूछताछ भी की जा रही है। तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज़ कर आगे की कार्यवाही की जायेगी। और चोरी की घटना का जल्द खुलासा किया जायेगा। खुलासे के लिए टीम लगा दी गई है। वहीं घटना स्थल पर फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है। साक्ष्य एकत्र किए जा रहे हैं।

Tags:    

Similar News