Kanpur News: ऐतिहासिक मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, अराजक तत्वों ने फेंके धमकी भरे पोस्टर

Kanpur News: 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के बाद कानपुर शहर के ऐतिहासिक मंदिर राम जानकी मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी भरा पोस्टर मन्दिर में फेंक दिया।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-01-28 06:38 GMT

कानपुर में ऐतिहासिक मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के बाद कानपुर शहर के ऐतिहासिक मंदिर राम जानकी मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी भरा पोस्टर मन्दिर में फेंक दिया। जहां मंदिर में पोस्टर दिखने पर इलाके में हड़कंप मच गया। वहीं पुलिस को जानकारी होने पर पुलिस मय फोर्स मन्दिर परिसर पहुंची। वहीं पत्र को देख पुलिस आलाधिकारीयों के होश उड़ गए। मेस्टन रोड़ पर राम जानकी का मन्दिर कई सालों पुराना है।

जहां 22 जनवरी प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन प्रोग्राम किया गया था। वहीं इसके साथ बीजेपी नेता रोहित साहू को धमकी भरा पत्र लिखकर धमकाया गया है।वहीं मन्दिर परिसर के बगल में ही मस्जिद भी बनी हुई हैं। ये पुरा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के मेस्टन रोड़ इलाके का मामला है। जानकारी होने पर आस पास इलाके के लोग आ गए। वहीं लोगों ने बताया कि अभी तक ऐसा नहीं हुआ है। प्राण प्रतिष्ठा के दिन मन्दिर में भव्य कार्यक्रम किया गया था। उसके बाद अराजक तत्वों ने ये काम किया है। इसकी जानकारी पुलिस को दी गई है। वहीं मौके पर पुलिस पहुंच गई है। लोगों ने पुलिस से कहा है कि अराजक तत्वों पर कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए।

पत्र ने लिखी यह बातें

रोहित साहू अब बेटा पानी सर से गुजर चुका है।हमारी बाबरी मस्जिद को तोड़कर जो तुम लोगों ने मंदिर बनाया हम लोगों के दिल को दुखाया रहे हो जश्न बना रहे हो आज तक इस मंदिर में कभी कोई इतनी बड़ी पूजा आरती का कार्यक्रम नहीं हुआ। और हम लोगों को जलाने के लिए पूजा आरती यह सब जो तुम कर रहे हो ना भाजपा सरकार की वजह से बचे हुए थे लेकिन अब हम लोग और नहीं बर्दाश्त करेंगे हमारे मुसलमान भाइयों दिलों को ठेस पहुंची है।इस का बदला हम जरूर लेंगे मुस्लिम एरिया से गुजर कर जाता है। तू अब देख तेरे साथ क्या करते हैं। तू अभी जानता नहीं है। हम लोगो को बहुत पूजा और आरती करने का शौक है। तेरा निकालना घर से दुश्वार कर देंगे।

हम लोगों ने बहुत बड़े-बड़े कांड किए हैं।अभी सुना नहीं क्या हाल ही में तूने तू इस दुनिया में ही नहीं रहेगा। तो पूजा क्या करेगा देख तेरी ऐसी सेटिंग लगता हूं कि तू सीधा ऊपर जाएगा मेरे पास गोलियां काटो की कमी नहीं है। ना बम की कमी है तुझे क्या तेरे पूरे खानदान को मिटा के रख देगे पटाखे छुड़ा रहे हो खुशियां बना रहे हो हम लोगों को जला रहे हो जोर-जोर से स्पीकर बजा रहे हो हमारे मस्जिदों में अजान हो रही है। और तुम भजन बजा रहा है।अब बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम लोग तू बेटा बच के रहना तुझे तो नहीं छोड़ेंगे बहुत बड़ा मंदिर का मंदिर का ट्रस्टी बना है ना तेरा मंदिर रहे गा ना तू रहेगा पूरा मन्दिर बम से उड़ा देंगे।

Tags:    

Similar News