UP News:सपा विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में चार्जशीट दाखिल, पुलिस नें बताया गैंग का मुखिया, जाएगी विधायकी

UP News: चार्जशीट में पुलिस ने कोर्ट को यह भी स्पष्ट किया है कि 14/1 के तहत अभी तक इरफान सोलंकी और गैंग के सदस्यों की करीब 100 करोड़ की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। जब्ती की कार्रवाई अभी भी जारी है।

Update: 2023-05-31 18:35 GMT
samajwadi party mla Irfan Solanki (Photo-Social Media)

UP News: सपा विधायक इरफान सोलंकी की मुस्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब पुलिस नें गैंगस्टर एक्ट के तहत कोर्ट में इरफान सोलंकी के खिलाफ जो चार्जशीट फाइल करते हुए उनको गैंग का मुखिया बताया है। इसमें रिजवान सोलंकी, शौकत अली, इजराइल आटे वाला और मोहम्मद शरीफ के नाम शामिल हैं। चार्जशीट में पुलिस ने कोर्ट को यह भी स्पष्ट किया है कि 14/1 के तहत अभी तक इरफान सोलंकी और गैंग के सदस्यों की करीब 100 करोड़ की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। जब्ती की कार्रवाई अभी भी जारी है। अब जल्द ही सोलंकी की विधीनसभा सद्स्यता भी जा सकती है।

गैंगस्टर एक्ट में सपा एमएलए सहित 5 आरोपी

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बताया कि जांच पूरी हो चुकी है। लेकिन अभी तक अभियोजन की वजह से आरोप पत्र दाखिल नहीं हो सका था। पुलिस द्वारा दाखिल चार्जशीट में गैंगस्टर एक्ट के तहत इरफान सोलंकी शौकत अली, इजराइल आटे वाला और मोहम्मद शरीफ को आरोपी माना गया है।

महाराजगंज जेल में बंद हैं सपा विधायक

कानपुर के सीसामऊ विधानसभ क्षेत्र से सपा विधायक इरफान सोलंकी वर्तमान में महाराजगंज जेल में बंद हैं। सोलंकी को एक महिला के प्लाट पर कब्जे की कोशिश और आगजनी के केस में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। इसके बाद उनपर कई केस लगे जैसे- बांग्लादेशी नागरिक को फर्जी तरीके से भारतीय नागरिकता दिलाने, फर्जी आधार कार्ड से हवाई यात्रा करने, जमीनों पर कब्जे व गैंगस्टर एक्ट में उन्हे आरोपी मानते हुए उनपर मुकदमा दर्ज किया गया था।

सपा विधायक को बनाया गिरोह का मुखिया

यूपी पुलिस नें गैंगस्टर एक्ट में मामला दर्ज करते हुए इरफान सोलंकी को गैंग का मुखिया बताया है। गौरतलब है कि पुलिस ने दिसंबर 2022 में सपा विधायक इरफान सोलंकी, उनके भाई रिजवान सोलंकी, इजराइल आटे वाला, मोहम्मद शरीफ व शौकत अली को आरोपी मानते हुए जाजमऊ थाने में धारा 3(1) यूपी गिरोह बंद और समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 1986 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

करोड़ों की संपत्तियां हो चुकी हैं जब्त

संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी के मुताबिक इस मुकदमे के पांचों आरोपी जेल में बंद हैं। इन लोगों की करोड़ों की संपत्तियां गैंगस्टर एक्ट की धारा 14-ए के तहत जब्त की जा चुकी है। पुलिस नें इस प्रकरण में अब अदालत में चार्जशीट दाखिल की है।

सात महीनों में 8 मामले दर्ज

उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा दाखिल चार्जशीट में पांचो आरोपियों के करोड़ों की संपत्ति का जिक्र किया गया है। इसके अलावा अभी तक जब्त सभी संपत्तियों का ब्योरा भी दिया गया है। संयुक्त पुलिस के मुताबिक 8 नवंबर, 2022 के बाद इरफान सोलंकी के खिलाफ आठ मुकदमे दर्ज किए गए। इन सभी आठों मामलों में आरोप अदालत में द्खिल किया जा चुका है।

Tags:    

Similar News