Kanpur News: बारिश का कहरः इन गांवों में छतों पर रहकर लोग कर रहे गुजारा, घरों में घुसा पानी

Kanpur News: जनपद के मंधना के दाईपुरवा इलाके में 30 से अधिक घरों में आधी रात बारिश के बाद बरसात का पानी घुस गया है। बंद पड़े नालों की वजह से भारी जलजमाव है।

Update: 2023-07-13 14:56 GMT
गांवों में छतों पर रहकर लोग कर रहे गुजारा, घरों में घुसा पानी : Photo- Newstrack

Kanpur News: जनपद के मंधना के दाईपुरवा इलाके में 30 से अधिक घरों में आधी रात बारिश के बाद बरसात का पानी घुस गया है। बंद पड़े नालों की वजह से भारी जलजमाव है। लोग घर की छतों पर रहकर अपना गुजर-बसर करने को मजबूर हैं।

मूसलाधार बारिश से घर बने टापू

मूसलाधार बारिश की वजह से दाईपुरवा नई बस्ती के पास से गुजरा बरसाती नाला उफना गया। इसकी वजह से आधी रात को करीब तीस घरों में पानी घुस गया। घरों में सो रहे लोगों ने अचानक पानी बढ़ता देखा, तो पूरी बस्ती में हड़कंप मच गया। पहले परिवार को छत पर ले गए, इसकी बाद गृहस्थी निकालने की सोचा, लेकिन घरों में रखा सामान पानी में तैरता दिखने लगा। अनाज, कपड़े, फ्रिज, कूलर आदि अन्य सामान पानी में डूब गया।

जीटी रोड पर निर्माण कार्य में बंद पड़ा नाला बना आफत

लोगों ने घरों में पानी भरने का जिम्मेदार जीटी रोड चौड़ीकरण करवा रही कार्यदायी संस्था को बताया। कहा कि जीटी रोड चौड़ीकरण हो रहा है। इसके तहत नाले के ऊपर नया पुल बना है। पानी निकासी के पर्याप्त पाइप नहीं डाले गए और मलबा भी नहीं हटाया गया। इसी के चलते नाला उफना गया और घरों में पानी घुस गया।

ग्राम प्रधान ने की थी शिकायत

ग्राम प्रधान राहुल सिंह ने बताया कि बरसात के मौसम को देखते हुए उन्होंने पहले शिकायत की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई थी। पीएनसी के अफसर सुशील कुमार ने बताया कि काम के चलते नाले में दो छोटे पाइप डाले गए, लेकिन अचानक ज्यादा बारिश की वजह से दोनों पाइपो का पानी डिस्चार्ज नही हो सका। अब दोनों पाइप हटवाकर नाला खुलवा रहे हैं। जल्द ही काम खत्म कर लिया जाएगा।

चौबेपुर थाने में भी भरा पानी

पीएनसी कार्य के कारण चौबेपुर थाना भी पानी से लबालाब भर गया है। हाईवे निर्माण के दौरान नाला न बनाए जाने से पानी थाने के अंदर घुस आया है। थाने में रखे जरूरी सामान समेत सरकारी दस्तावेज खराब हो गए हैं। वहीं पानी भर जाने के कारण पुलिस के वाहन फंस गए हैं। पानी घुसने से इंस्पेक्टर नाराज दिखे और उन्होंने पीएनसी कर्मचारी को हवालात में बैठा लिया। पुलिसवालों का कहना है कि अगर नाले का निर्माण हो जाता तो पानी थाना परिसर के अंदर दाखिल नहीं होता।

Tags:    

Similar News