Kanpur: रूपए मांगने पर चाचा ने कहा अपशब्द तो भतीजे ने उतार दिया मौत के घाट

Kanpur News: बिल्हौर थाना क्षेत्र के घिमऊ कस्बे में बीते रविवार को कॉपी क़िताब व्यापारी की हत्या सिर कूच कर दी गई थी। हत्या के खुलासे के लिए पांच टीम बनाई गई थी।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-07-04 10:12 GMT

कानपुर में भतीजे ने की थी चाचा की हत्या (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: जिले के बिल्हौर थाना क्षेत्र के घिमऊ कस्बे में बीते रविवार को कॉपी क़िताब व्यापारी की हत्या सिर कूच कर दी गई थी। हत्या के खुलासे के लिए पांच टीम बनाई गई थी। जहां गुरूवार को पुलिस ने हत्यारोपी को आलाकत्ल के साथ गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया है। घटना का आरोपी मृतक का चचेरा भतीजा बताया जा रहा है।

जानें पूरा मामला

30 जून की रात्रि मृतक रामजी तिवारी पुत्र उमेश कुमार तिवारी निवासी ग्राम घिमऊ थाना बिल्हौर कानपुर अपने बरामदे में सो रहा था। जिसकी अज्ञात व्यक्ति द्वारा घर के बरामदे में सोते समय सिर पर वार कर हत्या कर दी गयी थी। इस संबंध में गणेश शंकर तिवारी पुत्र उमेश कुमार तिवारी ग्राम घिमऊ पोस्ट सैबसू थाना बिल्हौर द्वारा मुकदमा पंजीकृत कराया गया था।

खुलासे को लगी पांच टीम

इस सनसनीखेज घटना के खुलासे के लिए पुलिस उपायुक्त पश्चिम के निर्देशन में पांच टीमों का गठन किया गया था। जहां टीमों द्वारा बराबर आरोपी की तलाश की जा रही थी। जहां इस घटना में अभियुक्त संस्कार तिवारी उर्फ शिवा तिवारी पुत्र राजेश तिवारी निवासी ग्राम घिमऊ थाना बिल्हौर का नाम प्रकाश में आया। जिस पर पुलिस की टीमों ने अभियुक्त को धौर सलार स्टेशन के पास, जीटी रोड से गिरफ्तार किया। आरोपी संस्कार तिवारी उर्फ शिवा तिवारी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि मृतक रामजी तिवारी को मार्च 2024 से ही हत्या करने का प्रयास किया था। परन्तु सही मौका नहीं मिल सका।

पुलिस ने हत्या का कारण पूछा तो संस्कार तिवारी उर्फ शिवा ने बताया कि कानपुर नगर में प्राइवेट जॉब करता था। जिसकी नौकरी छूटने पर उसने मृतक रामजी तिवारी से 10,000 रूपए की मांग की। जहां मृतक द्वारा पैसे न देने तथा शिवा को उसके व्यक्तिगत आचरणों के सम्बंध में टिप्पणी करने तथा गाली गलौज कर दी। जिससे शिवा क्षुब्ध हो गया और उसकी हत्या करने की फिराक में था। 19 जून को शिवा ने मृतक के घर में लगे कैमरे के डीवीआर से उसके प्लग (लीड) को अलग किया। जिससे कि अपराध की कोई रिकार्डिंग न हो सके। घटना के दो दिन पहले भी बरामदे में सो रहे रामजी तिवारी की हत्या का प्रयास किया। जागने/आने की आहट से सफल न हो सका और वापस चला गया।

तीस जून की रात कर दी हत्या

तीस जून की रात में आरोपी संस्कार तिवारी ने रामजी तिवारी के बरामदे में आकर सीमेंट से जुड़ी कई ईटो के बड़े टुकड़े (बोल्डर) से सिर में ताबड़तोड़ प्रहार कर उसकी हत्या कर दी थी। प्रयुक्त आला कत्ल बड़ी ईट को घटनास्थल के पास स्थित नाली में फेंक दिया था। जिसको नाली से बरामद किया गया था। अभियुक्त संस्कार उर्फ शिवा तिवारी को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News