Kanpur News: बेरहमी से की पिटाई फिर पत्नी को आग की लपटों में फेंका, नशेड़ी ने बेटी को भी नहीं बक्शा

Kanpur News: घाटमपुर के रायपुर मजरा गोपालपुर गांव में पति ने अपनी पत्नी को जिंदा जलाने के लिए आग की लपटों में एक बार नहीं बल्कि तीन बार महिला को फेंकने की कोशिश की।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-02-15 05:46 GMT

कानपुर में पति ने पत्नी को आग की लपटों में फेंका (सोशल मीडिया)

Kanpur News: घाटमपुर के रायपुर मजरा गोपालपुर गांव में पति ने अपनी पत्नी को जिंदा जलाने के लिए आग की लपटों में एक बार नहीं बल्कि तीन बार महिला को फेंकने की कोशिश की। गंभीर रूप से जली महिला की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। वहीं पुलिस ने आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया है। घायल महिला का इलाज लखनऊ में तो झुलसे पति का इलाज उर्सला में चल रहा है।

पति है नशे का लती

सर्देगोपालपुर गांव के रहने वाले राजू प्रजापति एक कारखाने में काम करता है। फतेहपुर जिले के बकेवर थाना क्षेत्र के जमाहिरपुर निवासी चुन्नी (35) से 12 साल पहले राजू की शादी हुई थी। घर में तीन बच्चे नवनीत, नैंसी व दीपाली हैं। राजू की सास मां रतीराम ने बताया कि राजू शराब का लती है। जिस पर वह बेटी के साथ मारपीट करता था। राजू की आए दिन मारपीट को देख बड़ा बेटा नवनीत मौसी के घर चला गया है।

शराब के नशे में धुत पति ने लगा दी आग

शराब के नशे में राजू का पत्नी से विवाद के बाद पत्नी को जमकर पीटा और रस्सी लेकर फांसी लगाने लगा। जिस पर पत्नी ने पकड़ लिया। वहीं मरने मारने की बात कह घर में मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी। आग की लपटों को देख पत्नी ने बुझाने लगी तो राजू ने उसे आग की लपटों में धक्का दे दिया। महिला के कपड़ो में आग लगते ही चीखकर बाहर भागी तो राजू ने तीन बार उसे जलती आग में फेंक दिया। मां की चीख सुन बेटी नैंसी बचाने आई तो राजू ने उसे बेहरमी से मारा। जहां बेटी के नाक से खून बहने लगा। नैंसी ने इसकी जानकारी ननिहाल में फोन कर दिया।

लखनऊ मेडिकल कालेज में महिला भर्ती

परिजनों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह घर की आग बुझाई, और महिला को आग से निकाल एम्बुलेंस से सीएचसी पहुंचाया जहां उर्सला रिफर के बाद महिला को उर्सला से लखनऊ मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया।पुलिस ने नशे में धुत आरोपित पति को हिरासत में ले लिया है। इंस्पेक्टर प्रदीप सिंह ने बताया कि पिता की तहरीर पर आरोपित पर हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं महिला 80 प्रतिशत जल चुकी है। परिजनों के मुताबिक नशेबाज पति आएदिन घर में विवाद करता था। कल भी नशे में घर आया और पत्नी से विवाद के बाद आग लगाई है।

पुलिस ने दी जानकारी

थाना घाटमपुर क्षेत्र के ग्राम रायपुर में प्रवीण कुमार उर्फ़ राजू प्रजापति ने अपनी पत्नी को घर में आग लगाकर जलाने का प्रयास किया है।युवक की पत्नी घायल अवस्था में मिली जिसे एम्बुलेंस से सीएचसी घाटमपुर इलाज हेतु भेजा गया था। जहां से घायल महिला को रात्रि में ही उर्सला हॉस्पिटल कानपुर नगर रेफ़र कर दिया गया था, महिला लगभग 85 प्रतिशत जल चुकी है। उसे इलाज के लिए लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। एफएसएल टीम से निरीक्षण कराकर पीड़िता का डीडी उर्सला हॉस्पिटल में कराया गया है। पारिवारिक कलह के चलते महिला के पति राजू प्रजापति ने घर में आग जलाकर मारने की नियत से पत्नी को आग में जलाया। वाद विवाद में राजू का चेहरा भी झुलस गया है। पीड़िता के पिता रतीराम की तहरीर पर एफआईआर पंजीकृत किया गया है। पति राजू प्रजापति को हिरासत में लिया गया है। उसका भी उपचार उर्सला अस्पताल में चल रहा है।

Tags:    

Similar News