Kanpur Fire: शार्ट सर्किट से दो मंजिला बिल्डिंग में आग, कोचिंग सेंटर में फंसे 14 छात्र छात्राएं को कर्मियों ने सुरक्षित निकाला

Kanpur Fire: सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस व दमकल कर्मियों ने सीढ़ी लगाकर सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है और करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है।

Newstrack :  Network
Update: 2022-09-29 07:31 GMT

शार्ट सर्किट से लगी दो मंजिला बिल्डिंग में आग (photo: social media )

Kanpur Fire: कानपुर के साकेत नगर स्थित दो मंजिला बिल्डिंग के बेसमेंट में बने एक गोदाम में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग की तेज लपटें और धुआं निकलते ही लोगों में चीख पुकार मच गई और वही दूसरी मंजिल पर चला रही कोचिंग सेंटर में पढ़ रहे छात्र-छात्राएं बिल्डिंग में फंस गए और उनके बीच अफरा तफरी मच गई। वही सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस व दमकल कर्मियों ने सीढ़ी लगाकर सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है और करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है।

कानपुर के साकेत नगर में विवेक सचान की दो मंजिला बिल्डिंग के बेसमेंट में सुमित मिश्रा का बाइक के एसेसीरिज का गोदाम है।भूतल पर डायग्नोस्टिक सेंटर,पहली मंजिल पर जस्ट डायल और दूसरी मंजिल पर ग्लोबल करियर अकादमी है।गुरुवार को गोदाम में शार्ट सर्किट से आग लग गई।कर्मचारियों ने पहले खुद बुझाने का प्रयास किया।लेकिन जब आग बढ़ने लगी तो कंट्रोल रूम पर सूचना दी लेकिन इस दौरान कोचिंग सेंटर में पढ़ रहे 14 छात्र-छात्राएं बिल्डिंग में फंस गए।इस दौरान मुख्य अग्निशमन अधिकारी एमपी सिंह और 5 दमकल की गाड़ी पहुंची और सब से पहले बाहर सीढ़ी लगा सभी 14 छात्रों को सुरक्षित निकाला और उसके बाद आग पर काबू पाया जा सका।

क्या बोले अधिकारी

मुख्य अग्निशमन अधिकारी एमपी सिंह ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है।किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई। प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है।

Tags:    

Similar News