Kanpur News: बसपा नेता की गाड़ी से बरामद हुए 50 लाख रुपए, आयकर विभाग जांच में जुटी

Newstrack :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-01-15 18:12 GMT

प्रतीकात्मक तस्वीर

Kanpur News: उत्तर प्रदेश में विधानसभा का चुनाव शुरू होने में बस कुछ ही दिन का वक्त रह गया है। चुनाव में किसी भी प्रकार का कोई कानून उल्लंघन ना हो इसके लिए चुनाव आयोग और पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। ऐसे में चुनाव आयोग और जांच एजेंसियां प्रदेश भर में तेजी से तलाशी अभियान चला रही हैं। आज एक जांच के दौरान कानपुर में बहुजन समाज पार्टी के एक नेता के गाड़ी से लगभग 50 लाख रुपए कैश बरामद किए गए हैं।

चुनाव से ठीक पहले इतनी बड़ी रकम मिलने से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। यह मामला तब सामने आया जब शनिवार को कानपुर पुलिस शहर के रामादेवी चौराहे पर एक तलाशी अभियान चला रही थी यही तलाशी के दौरान बहुजन समाज पार्टी के नेता समसुद्दीन रानी की स्कॉर्पियो गाड़ी भी पहुंच गई जब पुलिस ने इस गाड़ी का चेकिंग किया तो गाड़ी के अंदर से 50 लाख नगद रुपये पाए मामला सामने आते ही इनकम टैक्स विभाग की टीम ने जांच में लग गई है।

ऐसे वक्त में जब उत्तर प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है और चुनाव बस कुछ ही दिन दूर रह गए हैं। बहुजन समाज पार्टी के किसी नेता के गाड़ी से इतनी बड़ी रकम मिलने के बाद यह मामला बहुजन समाज पार्टी के लिए मुसीबत बन सकती है। यह निश्चित है कि चुनाव के इस माहौल में प्रदेश की सभी राजनीतिक पार्टियां इस मुद्दे को लेकर बहुजन समाज पार्टी को घेरेंगे अभी तक इस मामले को लेकर भजन समाज पार्टी की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

गौरतलब है कि चुनाव से ठीक पहले उत्तर प्रदेश में कई केंद्रीय जांच एजेंसियों ने कई प्रसिद्ध इत्र व्यापारियों के घर पर छापा मारा था जिसमें बड़ी मात्रा में कैश और जेवर पाए गए थे। चुनाव से पहले बड़ी मात्रा में कैश मिलने के कारण आयकर विभाग जैसी सभी केंद्रीय एजेंसियों ने अपनी निगरानी और बढ़ा दी थी ताकि चुनाव में किसी भी प्रकार का असंवैधानिक हरकत कोई भी नेता या राजनीतिक दल ना कर पाए।

Tags:    

Similar News