कांवड़ यात्रा को लेकर बैठक, जिलाधिकारी ने दिया ये सख्त आदेश

आज शामली जनपद कलेक्ट्रेट में समाजसेवियों, मंदिर के संस्थापकों व ग्राम प्रधानों क्षेत्र के अधिकारियों ,पुलिस और राजस्व अधिकारियों की एकस बैठक हुई। जिसमें जिलाधिकारी ने कावड़ यात्रा को स्थगित करने और मंदिरों पर बाहर के किसी भी अन्य व्यक्ति को ना आने देने की अपील करते हुए कावड़ ले कर हरिद्वार जाने वाले लोगों को भी रोकने की मांग की।

Update: 2020-07-01 14:19 GMT

शामली : आज शामली जनपद कलेक्ट्रेट में समाजसेवियों, मंदिर के संस्थापकों व ग्राम प्रधानों क्षेत्र के अधिकारियों ,पुलिस और राजस्व अधिकारियों की एकस बैठक हुई। जिसमें जिलाधिकारी ने कांवड़ यात्रा को स्थगित करने और मंदिरों पर बाहर के किसी भी अन्य व्यक्ति को ना आने देने की अपील करते हुए कावड़ ले कर हरिद्वार जाने वाले लोगों को भी रोकने की मांग की।

यह पढ़ें....देखें मुस्लिम महिलाएं: यहां की सरकार जबरन करा रही ये गंदा काम, सामने आई करतूत

 

सावन के महीने में आने वाले कांवड़ मेले को लेकर जिला अधिकारी के नेतृत्व में एक बैठक का आयोजन किया गया। इसमें जिला के प्रधान ,समाजसेवी व मंदिरों के संस्थापक, पुलिस अधिकारी, राजस्व अधिकारी आदि मौजूद रहे । जिलाधिकारी ने सभी से उनके सुझाव लेते हुए कोरोनावायरस के चलते कावड़ यात्रा को स्थगित करने की अपील की और कहा कि आसपास मंदिरों में किसी भी बाहरी व्यक्ति को जल अभिषेक करने की इजाजत नहीं दी जाए।

 

यह पढ़ें....देखें मुस्लिम महिलाएं: यहां की सरकार जबरन करा रही ये गंदा काम, सामने आई करतूत

 

इस मामले में जिला अधिकारी का कहना है कि कांवड़ मेले को लेकर हुई बैठक में कावड़ यात्रा को रोके जाने पर चर्चा हुई कि कैसे लोगों का समझाया जाए। जिला अधिकारी का कहना है कि कांवड़ यात्रा के संबंध में सभी धर्म गुरुओं को कावड़ समितियां सभी भंडारा लगाने वाले को और प्रधान पतियों को बुलाकर बैठक की गई है सभी लोगों के स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं इस साल की कावड़ यात्रा स्थगित होगी और उसका अनुपालन सभी लोग करेंगे और सभी लोगों से अपील की गई है कि अपने मंदिरों को बंद रखें बाहर के लोगों को आने से रोके और जलाभिषेक करने के लिए उनको रोको रोकने का प्रयास किया जाए उन लोगों से अपील की करेंगे कि वह अपने घर से ना आए और जो लोग अपने घर से कावड़ यात्रा के लिए जाना चाहते हैं उन लोगों को साफ मना कर दिया जाए।

रिपोर्टर : पंकज प्रजापति

Tags:    

Similar News