केजीएमयू के डाॅ. अरशद को मिला यंग आउटस्टैन्डिंग टीचर अवार्ड

किंग जाॅर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू)के नाम पर एक और उपलब्धि जुड़ गई है। केजीएमयू के सर्जरी विभाग के प्रोफेसर डाॅ. अरशद अहमद को यंग आउटस्टैन्डिंग टीचर अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

Update: 2018-11-29 16:16 GMT

लखनऊ: किंग जाॅर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू)के नाम पर एक और उपलब्धि जुड़ गई है। केजीएमयू के सर्जरी विभाग के प्रोफेसर डाॅ. अरशद अहमद को यंग आउटस्टैन्डिंग टीचर अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

यह भी पढ़ें ......​केजीएमयू का 13वां दीक्षांत समारोह आज, राज्यपाल करेंगे सम्मानित

पूरे देश में केवल एक डॉक्टर को दिया जाता है यह राष्ट्रीय सम्मान

यह अवार्ड हर साल किसी एक डॉक्टर को टीचिंग और मेडिकल सर्विस से जुड़े अच्छे काम के लिए दिया जाता है। डॉ अरशद के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है। इससे पहले साल 2017 में प्रोफेसर डाॅ. अरशद अहमद को सर्जन आॅफ द ईयर 2017 पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है। यह एक राष्ट्रीय पुरस्कार है, इसके लिए देश भर से सिर्फ एक डॉक्टर को चुना जाता है।

यह भी पढ़ें ......अब केजीएमयू में मच्छरों के लार्वा पर निगरानी रखेगी कंट्रोल कमेटी की टीम

डॉ अरशद कर रहे सराहनीय काम

डाॅ. अरशद इस समय बवासिर, फिशर, फिस्टुला और अन्य ऐनोरेक्टल बीमारियों के आधुनिक और उन्नत उपचार से जुड़े क्षेत्र में काम कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने इस साल आठ आॅपरेटिव कार्यशालाओं में सजीव आॅपरेटिव डेमोंसट्रेशन किया। यह कार्यशालाएं आईएमएस, बीएचयू, एसजीपीजीआई लखनऊ, जबलपुर, कानपुर, नई दिल्ली, बेंगलुरु और आगरा में आयोजित की गई थी। इस वर्ष डाॅ. अरशद ने 20 से अधिक सम्मेलनों में अपने वीडियो व्याख्यान भी दिए हैं। केजीएमयू के कुलपति प्रोफेसर एमएलबी भटट् ने उन्हें बधाई दी है।

यह भी पढ़ें ......केजीएमयू में जांच शुल्क बढ़ाने पर हाईकोर्ट सख्त, तलब किया फंड का पूरा ब्योरा

Tags:    

Similar News