Hamirpur News: मां और बहनों का हत्यारा हुआ गिरफ्तार, पुलिस की पूछ ताछ में कबूला जुर्म

Hamirpur News: पुलिस ने थाना कुरारा के जल्ला गांव में बीती 11 जनवरी की रात मां और दो मासूम पुत्रियों की हत्था की गुत्थी पुलिस ने सुलझाते हुए हत्यारोपी मृतका के भाई को गिरफ्तार कर लिया।

Report :  Ravindra Singh
Update: 2023-01-17 21:35 GMT

हमीरपुर: मां और बहनों का हत्यारा हुआ गिरफ्तार, पुलिस की पूछ ताछ में कबूला जुर्म

Hamirpur News: जनपद के थाना कुरारा के जल्ला गांव में बीती 11 जनवरी की रात मां और दो मासूम पुत्रियों की हत्था की गुत्थी पुलिस ने सुलझाते हुए हत्यारोपी मृतका के भाई को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। शराब के लिए पैसा देने पर भाई ने अपनी बहन और दो भांजियों की बट्टे से हमला कर नृशंस हत्या की और शवों को जलाकर सबूत मिटाने के लिए रूम हीटर से आग लगाने की कोशिश की थी।

बता दें कि शुरुआत से ही पुलिस इस घटना को हादसे की नजर से देख रही थी। हिन्दुस्तान ने 14 जनवरी के अंक में पोस्टमार्टम रिपोर्ट के हवाले से खबर प्रकाशित की थी कि मां-बेटियों की पहले मौत हो चुकी थी बाद में उन्हें जलाया गया था। मृतका के पति ने साले के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

मामले को हादसा करार देने की कोशिश की गई थी

क्षेत्र के जल्ला गांव निवासी राजू पाल की पत्नी अनीता (28) और दो पुत्रियों मोहिनी (6) व रोहिणी (3) के शव 12 जनवरी को तड़के घर के अंदर संदिग्धावस्था में अधजली अवस्था में मिले थे। राजू काम करने के लिए दिल्ली गया हुआ था। जिस कमरे में मां-बेटियों की लाशें मिली थी उसका ताला बाहर से बंद था। पहले दिन से ही इस घटना में मृतका के भाई रामप्रकाश निवासी भवानीपुर थाना चिल्ला जनपद बांदा के ऊपर शक की सुई घूम रही थी। लेकिन पुलिस ने रूम हीटर से हुई शॉर्टसर्किट को तीनों की मौत की वजह बताते हुए मामले को हादसा करार देने की कोशिश की थी।

घटना के बाद से अनीता के साथ पंद्रह दिन से रह रहा उसका भाई रामप्रकाश मौके से फरार था। घटना के तीसरे दिन पुलिस ने रामप्रकाश को हिरासत में लेकर मामले की तह तक जाने का प्रयास किया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है।

शराब के लिए पैसे नहीं मिलने पर की थी हत्या

एसपी शुभम पटेल ने बताया कि रामप्रकाश ने बहन अनीता से शराब के लिए पैसे मांगें थे। लेकिन बहन के मना करने से आवेश में आकर पास में रखे सिलबट्टा से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी। बाद में दोनों पुत्रियों को भी इसी तरह से मार दिया। इस खौफनाक वारदात को अंजाम देने के बाद रामप्रकाश ने दोनों शवों को रूम हीटर से जलाने का प्रयास किया और बाद में घर में भी आग लगा दी। इसके बाद रामप्रकाश दरवाजे में ताला डालकर फरार हो गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी इस बात का खुलासा हुआ कि तीनों की मौत पहले हुई थी और बाद में आग लगाई गई थी।

इस घटना के खुलासे के बाद सोमवार की रात मृतका के पति राजू पाल ने रामप्रकाश के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या कर साक्ष्य छिपाने का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी की निशानदेही पर आला कत्ल सिलबट्टा बरामद कर जेल भेज दिया है।

Tags:    

Similar News