किसान आंदोलन: नरेश टिकैत ने भरी हुंकार, कहा- लगातार चलता रहेगा धरना

नरेश टिकैत ने बिल को लेकर सरकार को एक सलाह देते हुए कहा कि बातचीत से हर समस्या का हल निकाला जा सकता है और सरकार भी जब तक है तब तक इस बिल को लागू ना करे इसे दबा दे तो वो ही अच्छा है।

Update: 2021-01-30 17:49 GMT

मुज़फ्फरनगर: 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा के बाद जहाँ किसानों का आंदोलन खत्म होने की कगार पर आ गया था, तो वही गाजीपुर धरने पर बैठे राकेश टिकैत के भावुक होने के बाद शुक्रवार हो भारतीय किसान यूनियन के द्वारा मुज़फ्फरनगर में एक महापंचायत का आयोजन किया गया था। जिसमे हजारों किसानों ने हिस्सा लिया था। इस महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने मंच से कहा था, गाजीपुर में किसानों का धरना लगातार चलता रहेंगे।

बात सम्मान को ठेस पहुचाने की है

लेकीन आज मीडिया से बात करते हुए नरेश टिकैत ने बिल को लेकर सरकार को एक सलाह देते हुए कहा कि बातचीत से हर समस्या का हल निकाला जा सकता है और सरकार भी जब तक है तब तक इस बिल को लागू ना करे इसे दबा दे तो वो ही अच्छा है। नरेश टिकैत की माने तो बिल की कोई बात नही यह तो सम्मान के खिलाफ थी सम्मान को ठेश पहुचाई गयी किसानों के बिल की तो बात बाद में पहले तो सम्मान बचाने के बात है अभी तो कितने ही मुद्दे जुड़ेंगे बिल की ऐसी कोई वह नहीं है बिल की तो निपट जाएगी बैठ कर बात तो सम्मान को ठेस पहुचाने की है।

ये भी पढ़ें: झांसी: उम्रकैद की सजा काट रहे दारोगा की गई नौकरी, इसलिए जेल में है बंद

किसानों पर किस तरह से जो हमारे एक इशारे पर आंदोलन कर रहे हो सारी बात को तैयार है उनके साथ में ऐसी बेअदबी बत्तमीजी किस तरह की। भाजपा को यह भी पावर हो गयी कि विधायक वहां जाकर लाठीचार्ज करवा दें किसानों के साथ में बदतमीजी करवा दें उसकी सदस्यता भंग करो मुख्यमंत्री जी को हम यो ही कहना चाह जो इसमे ये दागी विधायक जो इस तरह का काम करे उसे तुरंत निकालो पार्टी में से।

[video data-width="1920" data-height="1080" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/MUZAFFARNAGAR-30-01-2021-SARKAAR-KO-SALAH-BYTENARESH-TIKAIT-RASTRIY-ADHYAKSH-BHARTIY-KISAN-YUNIYAN-1.mp4"][/video]

गुर्जर समाज का धन्यवाद

जैसे गुज्जर समाज है। गुज्जर समाज का हमे पूरा समर्थन है गुर्जर समाज हमारा मंडल अध्यक्ष बागपत जिले का जिला अध्यक्ष गुर्जर है गुज्जर हमेशा समाज के साथ में रहे मैं गुर्जर समाज का धन्यवाद करता हूं अगर वह भी गलती मानता है महसूस करेगी मेरे से गलती हुई तो कुछ नहीं हमारा तो इतना बड़ा दिल है कहता है कि गलती हुई तो आ जाओ 1 दिन की सेवा गाजीपुर बॉर्डर पर दो कि हमारे से गलती हो गई हम उसका स्वागत करेंगे उसके माला डालेंगे हमें ऐसे आदमी नहीं है इस क्षेत्र में शांति है बढ़िया है इसे आतंकवाद की तरफ को खालिस्तान की तरफ को धिका के विचलित करना चाह रहे है।

हमने कभी भी टकराव की बात नहीं करी

हमारी युवा पीढ़ी आज बिल्कुल सब उसमें ठीक है मां को हम यही पाठ पढ़ाते हैं इसमें हिंसा कि कोई बात नहीं आंदोलन में हिंसा की कोई जगह नहीं है 33 साल से यह संगठन चल रहा है कहीं कुछ भी बात नहीं हमने कभी भी टकराव की बात नहीं करी। बता तो दिया इसे जितने यह सरकार है इस बिल को दबा दो इसे छोड़ो मत यह आग है बिल को दबा दो या बहुत नुकसान की आग है।

ये भी पढ़ें: रायबरेली: आबकारी विभाग को मिली बड़ी कामयाबी, 170 लीटर अवैध शराब बरामद

किसी कारण अगर यह सरकार इस बिल को वापस भी ले ले तब भी सरकार का कुछ नहीं घटेगा इतने यह सरकार है डेढ़ साल का यह कह रहे हैं ढाई साल पूरे 3 साल अपनी थोड़ी सी गलती मान ले और यह कह दे की भूल हो गई और अगेन की सरकार आओगी तो यह बिल लागू कर देना सलाह मशवरा करके इसमें कोई संशोधन करना या वह कुछ भी करना पुरानी बात हो जाएगी लोगों के मन में भी रहेगी बात कि ऐसा आंदोलन हो गया था थोड़ा सा पीछे हट कर बात करने में कोई बुराई नहीं।

रिपोर्ट: अमित कलियान

Tags:    

Similar News