जानिए एक महिला ने क्यों कहा कि रेलवे में भी हैं राजदूत

ट्रेन संख्या 12004 स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस का जो दिल्ली से चलकर रोजाना 12 बजकर 36 मिनट पर चारबाग रेलवे जंक्सन पहुंचती है। ट्रेन अपने तय समय पर चारबाग जंक्सन पहुंचती है तो चीफ टिकट इंस्पेक्टर एसएन मीणा को बोगी में एक छूटा बैग मिलता है।

Update: 2019-05-29 14:36 GMT

लखनऊ: अच्छे और ईमानदार लोगों की कमी नहीं है फिर चाहे वो कोई भी क्षेत्र हो। इमानदारी से लेकर सच्चाई तक का दामन लोग थामे हुए हैं। कैसे भी हालात हो जाए, अपनी बातों पर कायम रहते हैं। कुछ ऐसी ही मिशाल भारतीय रेलवे के एक अधिकारी ने दिखाया है। चीफ टिकट इंस्पेक्टर एसएन मीणा ने ट्रेन में एक महिला यात्री के छूटे महंगे सामान को सकुशल वापस लौटाया है। बैग में यात्री का मोबाइल, रुपये व आभूषण छूटे थे। अपना खोया हुआ सामान पाकर महिला यात्री रेलवे की इस अधिकारी की बढ़ाई करने से नहीं थक रहा थी।

स्वर्ण शताब्दी का मामला-

दरअसल यह मामला है ट्रेन संख्या 12004 स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस का जो दिल्ली से चलकर रोजाना 12 बजकर 36 मिनट पर चारबाग रेलवे जंक्सन पहुंचती है। ट्रेन अपने तय समय पर चारबाग जंक्सन पहुंचती है तो चीफ टिकट इंस्पेक्टर एसएन मीणा को बोगी में एक छूटा बैग मिलता है। जब उन्होंने बैग को चेक किया तो उनको रुपये समेंत कई महंगे सामान भी मिले। इसके बाद उन्होंने बिना देर किये रेलवे के अन्य लोगों को इस बात की जानकारी दी।

ये भी देखें : अमित शाह की नीतीश कुमार के साथ बैठक, मोदी से फिर मिले भाजपा अध्यक्ष

डाउन ट्रेन से यात्री को भेजवाया संपर्क-

एसएन मीणा ने महिला यात्री के मोबाइल के सहारे उनसे संपर्क किया और बैग मिलने की जानकारी दी। उन्होंने यात्री से कहा कि आप परेशान न हों, डाउन गाड़ी से आपका सामान भेजवाया जा रहा है। आप अपना सामान देखकर अपनी पहचान बताते हुए ले लेना। इसके बाद यात्री की हड़बड़ाहट कम हुई।

ये भी देखें : ICC World Cup 2019: महासमर में कोहली का जुनून,राह में कई चुनौतियां

अलीगढ़ में मिला महिला यात्री को उसका सामान

रेलवे के जिम्मेदारों ने महिला यात्री को बताया कि आपका सामान अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर मिलेगा। महिला को डाउन गाड़ी से सामान मिलने के बाद उसने रेलवे की खूब प्रशंसा की। और जिन अधिकारीयों ने इसमें उसकी मदद की उसने उन अधिकारियों को रेलवे का राजदूत बोल दिया।

Tags:    

Similar News