Kushinagar News: फेक करेंसी के 10 कारोबारी गिरफ्तार, लाखों के नोट और इस सामान की हुई बरामदगी

Kushinagar News: जाली नोटों के कारोबार में लिप्त 10 आरोपियों को लाखों के जाली नोटों के साथ आज गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से नेपाली मुद्रा, सहित तमाम असलहे, सिमकार्ड मोबाइल, लैपटॉप आदि बरामद हुआ है।

Update:2024-09-23 19:36 IST

Kushinagar News ( Pic- Newstrack)

Kushinagar News: जनपद में आज पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। जाली नोटों के कारोबार में लिप्त 10 आरोपियों को लाखों के जाली नोटों के साथ आज गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से नेपाली मुद्रा, सहित तमाम असलहे, सिमकार्ड मोबाइल, लैपटॉप आदि बरामद हुआ है। पुलिस अधीक्षक ने इस कामयाबी पर पुरस्कार देने की घोषणा की है। पुलिस की इन कारोबारियों पर पैनी निगाहें थीं और पुलिस ने इनका पर्दाफाश कर दिया।

कुशीनगर जनपद में जब से पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा आये हैं, अपराधियों की सांसत आ गयी है। पुलिस अधीक्षक बार बार कह रहे हैं जनपद में अपराध करने वालों को रगड़ कर ठीक कर दिया जायेगा। आज अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के क्रम में थाना तमकुही राज, थाना तरयासुजान, थाना सेवरही, थाना और साइबर सेल की संयुक्त पुलिस टीम ने जाली नोट खपत करने वाली एक गैंग की सूचना पर गैंग में लिप्त व्यक्तियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है।

पुलिस टीम द्वारा सघन चेकिंग के दौरान आरोपियों के पास से भारी मात्रा में जाली भारतीय करेंसी, नेपाली मुद्रा बरामद, देशी असलहे, जिंदा कारतूस, विस्फोट किया हुआ कारतूस, सुतली बम, इस कार्य में प्रयुक्त मोबाइल, 26 सिमकार्ड, 10 फर्जी आधार कार्ड, 10 एटीएम, आठ लैपटॉप व दो लग्जरी वाहन भी बरामद किये हैं। बरामदगी और गिरफ्तारी के आधार पर आरोपियों के विरुद्ध तमकुही राज थाने में बीएनएस एवं आर्म एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया गया।

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि जनपद में जाली नोटों के कारोबार को करने वाली गैग का पर्दाफाश किया गया है जिसमें 10 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। इनके पास से 5,62,000 के जाली नोट, 1लाख से ज्यादा कैश बरामद हुआ है। इस गैंग के 10 सदस्यों में तमकुहीराज के रहने वाला मोहम्मद रफी खान उर्फ बबलू खान, औरंगजेब उर्फ लादेन, नौशाद खान मोहम्मद रफी अंसारी, शेख जमालुद्दीन नियाजुद्दीन, रेहान खान हासिम खान, सिराज और परवेज इलाही हैं। यह सभी जाली नोटों के कारोबार में लिप्त थे और अवैध असलहों की मदद से लोगों को डराना धमकाना जमीन वगैरह के कारोबार में लिप्त थे। नेपाल में भी इनके आवागमन की सूचना मिली है। इन सभी शातिर बदमाशों पर गैंगस्टर की भी कार्रवाई की जाएगी इनकी अवैध संपत्तियों को भी कुर्की किया जाएगा। प्रशंसनीय कार्य करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News