Kushinagar News: बिहार जा रही 127 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार

Kushinagar News: पुलिस से बचकर बिहार प्रांत तक शराब पहुंचाने के लिए शराब तस्कर तरह-तरह का तरीका खोज रहे हैं। तस्कर ट्राली में अंग्रेजी शराब रखकर बिहार ले जा रहे थे।

Update: 2024-07-02 13:40 GMT

Kushinagar News (Pic: Newstrack)

Kushinagar News: पुलिस प्रशासन को तमाम चाक चौबंद के बावजूद जनपद से अवैध शराबो की तस्करी बंद नहीं हो पा रही है। बिहार प्रांत के बगल का जिला होने के वजह से तस्कर अपने कारनामों को खूब अंजाम दे रहे हैं और बिहार में शराब बेचवाकर मुनाफा भी कमा रहे हैं। कल रात में जनपद के रामकोला थाने की पुलिस ने एक ऐसे ही अंतराज्यीय शराब तस्करों का पर्दाफाश किया है। रामकोला थाने की पुलिस ने सोमवार रात में चेकिंग के दौरान माघी मठिया गांव के पुल के पास दो ट्रैक्टर ट्राली में ईट के नीचे छुपा कर तस्करी कर ले जा रहे 127 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ तीन को गिरफ्तार किया है। जिसमें दो आरोपी अन्तर्राज्यीय है। पुलिस गिरफ्तार किये आरोपियों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम आवश्यक विधिक कार्यवाही में जुट गई।

तस्करी का नया-नया तरीका अपना रहे हैं तस्कर

पुलिस से बचकर बिहार प्रांत तक शराब पहुंचाने के लिए शराब तस्कर तरह-तरह का तरीका खोज रहे हैं। इस बार ईट ढोने वाली दो ट्राली में अंग्रेजी शराब रखकर चारो तरफ से ईट से छुपा कर ट्रैक्टर के सहारे बिहार ले जा रहे थे। रामकोला थाने में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान क्षेत्राधिकार खड्डा उमेश चंद्र भट्ट ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर रामकोला पुलिस ने सोमवार रात्रि में दस बजे के करीब माघी मठिया गांव के पुल के पास से दो ट्रैक्टर व दो ट्राली में ईद के नीचे छुपा कर तस्करी कर ले जा रहे 127 पेटी शराब के साथ तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार किया। बरामद अवैध अंग्रेजी शराब की कुल धारिता 1097.28 लीटर तथा वाहन सहित कुल कीमत लगभग तीस लाख रूपये है।

गिरफ्तार तीन आरोपियों में से दो बिहार प्रांत के छपरा सारण जिले के रऊजा निवासी मिथिलेश कुमार पुत्र संजय राय तथा झरिमन पुत्र रविंद्र राय हैं। तीसरा अभियुक्त रामकोला थाना क्षेत्र के माधोपुर गौजही निवासी सुभाष यादव पुत्र झींगुर यादव हैं। बरामदगी और गिरफ्तारी के आधार पर स्थानीय थाने में मुकदमा संख्या 286 / 2024 धारा 60,63 ,72 आबकारी अधिनियम में अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। अभियुक्त गण सुनसान रात में ट्राली में ईट के नीचे शराब छुपा कर ट्रैक्टर से बिहार ले जाकर अधिक दामों में बेचते हैं। गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक विनय कुमार सिंह, वरिष्ठ उप निरीक्षक सुभाष चंद्र श्रीवास्तव, उप निरीक्षक उपेंद्र यादव, कांस्टेबल मानवेंद्र यादव, कांस्टेबल प्रदीप यादव कांस्टेबल, रोशन त्रिपाठी रहे।

Tags:    

Similar News