Kushinagar News: भारी बारिश की चेतावनी, 28 को बंद रहेंगे कुशीनगर के कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूल

Kushinagar News: कक्षा 1 से 8 तक बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत संचालित परिषदीय विद्यालयों, राजकीय अशासकीय, सहायता प्राप्त एवं मान्यता प्राप्त विद्यालयों में अवकाश घोषित किया है।

Update:2024-09-27 21:02 IST

Kushinagar News ( Pic- Newstrack)

Kushinagar News: कुशीनगर जनपद में आज दिन भर बारिश होती रही, जिसके चलते आज स्कूल बंद रहे और जनपद में जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए जिलाधिकारी ने 28 सितंबर दिन शनिवार को भी जनपद के समस्त कक्षा 1 से 8 तक बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत संचालित परिषदीय विद्यालयों, राजकीय अशासकीय, सहायता प्राप्त एवं मान्यता प्राप्त विद्यालयों में अवकाश घोषित किया है। उन्होंने उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने का भी आदेश दिया है।

यदि कोई विद्यालय आदेश की अवहेलना करता है तो उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। जिलाधिकारी के हवाले से जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ राम जियावन मौर्य ने आदेश का एक प्रपत्र भी जारी किया है।अनवरत बारिश और ठंडी हवाओं ने सर्द मौसम के आने का एहसास कराया। जनपद में सुबह हो रही झमाझम बारिश से नगरीय और ग्रामीण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है, जबकि खासकर धान की फसल को लेकर किसानों के चेहरे रोशन हो गए हैं। लोगों की दिनचर्या तो प्रभावित हुई ही व्यापार भी ठप सा रहा। सदा भरे रहने वाले बाजार की सड़कें सूनी रहीं। फुटपाथ व ठेले पर दुकान लगाने वालों की तो दुकानें ही नही लगीं।

इस बारिश से कृषि कार्य करने वाले लोगों को फायदा पहुंचेगा, धान की फसल के लिए संजीवनी मिल गई है। जिसका प्रभाव उत्पादन बढ़ाएगा। कई निचले हिस्सों, सड़क एवं गलियों में पानी भर गया है। पानी के कारण वाहनों की रफ्तार भी बेहद सुस्त पड़ी रही। सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मरीज भी काफी कम आए। कुल मिलाकर अनवरत बारिश होने तथा ठंड हवाओं के चलने से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है और लग रहा कि जाड़े के मौसम का आगाज हो गया है।

Tags:    

Similar News