Kushinagar News: जाली नोट कांड पकड़ा राजनीतिक तूल, सपा नेताओं ने स्थल दौड़ा कर उच्च स्तरीय जांच की मांग किया

Kushinagar News: सोमवार को लाखों के जाली नोट, अवैध हथियार एवं कारतूसों तथा अन्य सामग्रियों के साथ पकड़े गए 10 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया । जिसमें एक सपा नेता बड़े रसूख वाले भी शामिल हैं।

Update:2024-09-26 22:28 IST

Kushinagar News ( Pic- Social- Media)

Kushinagar News: जनपद के तमकुही कस्बे में सोमवार को लाखों के जाली नोट, अवैध हथियार एवं कारतूसों तथा अन्य सामग्रियों के साथ पकड़े गए 10 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया । जिसमें एक सपा नेता बड़े रसूख वाले भी शामिल हैं। पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर विपक्ष के नेता खास तौर सपा कांग्रेस के नेता सवाल उठाने शुरू कर दिए। इसी क्रम में गुरुवार को पूर्व कैबिनेट मंत्री ब्रह्मा शंकर त्रिपाठी की अगुवाई में सपा का एक प्रतिनिधि मंडल घटना स्थल गाजीपुर, शारदा नगर और तमकुहीराज का भ्रमण किया।

प्रतिनिधि मंडल ने मौके का निरीक्षण कर कार्यकर्ताओं से जानकारी लिया। सपा ने पुलिस की कार्यवाही को फर्जी बताते हुए उच्चस्तरीय जांच की मांग किया है।सपा प्रतिनिधिमंडल में पूर्व मंत्री ब्रम्हाशंकर त्रिपाठी, पूर्व सांसद बालेश्वर यादव, पूर्व विधायक डॉ पीके राय, पूर्व एमएलसी रामअवध यादव, जिलाध्यक्ष मोहम्मद शुकरुल्लाह अंसारी शामिल थे। पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री त्रिपाठी ने स्थलीय निरीक्षण के बाद पुलिस की कार्यवाही को फर्जी बताते हुए उच्चस्तरीय जांच की मांग किया। अगर उनकी मांग नहीं मानी जाती है तो पार्टी न्यायालय की शरण में जाएगी।

भाकपा की पांच सदस्यीय टीम स्थल निरीक्षण कर घटना की करेगी जांच।

भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी की जिला काउंसिल की बैठक वरिष्ठ नेता कामरेड लल्लन राय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ जिसमें पुलिस द्वारा तमकुही राज कस्बे से दस लोगों को जाली नोट असलहा और बम कारतूस बरामद कर जेल भेजने की घटना को लेकर हकीकत जानने के लिए पांच सदस्यीय टीम गठित किया गया है। भाकपा जिला इकाई ने जिला मंत्री मतिउल्लह सिद्दीकी एडवोकेट के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम गठित किया गया जो तीन दिन में घटना की हकीकत जानने के बाद अपनी रिपोर्ट दे देंगी।

इस पांच सदस्यीय टीम में कामरेड घनश्याम कुशवाहा, कामरेड सुदामा यादव, कामरेड रामाकांत सिंह पटेल एवं कामरेड गुड्डू यादव शामिल हैं । कांग्रेस नेता अजय कुमार लालू भी पुलिस कार्रवाई को संदेह के घेरे में लेकर उच्च स्तरीय जांच की मांग कर चुके हैं पूर्व राज्य मंत्री एवं सपा नेता राधेश्याम सिंह भी उच्च स्तरीय जांच की मांग कर चुके हैं।फोटो परिचय-जांच करने पहुंची सपा प्रतिनिधिमंडल

Tags:    

Similar News