Kushinagar News: प्रेमी की शादी तय होने से नाराज प्रेमिका ने प्रेमी के घर के बाहर दिया धरना

Kushinagar News: रामकोला थाना क्षेत्र के एक गांव में प्रेमी की शादी दूसरी जगह तय होने से नाराज प्रेमिका अपनी बहन के साथ कल रात प्रेमी के घर पहुंच गयी और धरने पर बैठ गई।

Update:2024-06-20 22:50 IST

रामकोला थाना। Photo- Social Media 

Kushinagar News: जनपद के रामकोला थाना क्षेत्र के एक गांव में प्रेमी की शादी दूसरी जगह तय होने की जानकारी मिलते ही नाराज प्रेमिका अपनी बहन के साथ कल रात में प्रेमी के घर पहुंच गयी और धरने पर बैठ गई । प्रेमिका प्रेमी से शादी करने की जिद पर अड़ गयी। जबकि इसी प्रेम प्रसंग के मामले में प्रेमी दुष्कर्म के मुकदमे में जेल भी जा चुका है। प्रेमी के घर वालो ने प्रेमिका को खदेड़ने का प्रयास किया था। किसी ने इसकी सूचना रामकोला पुलिस को दी पुलिस ने मौके पर पहुंच कर युवती को समझा बुझाकर वापस उसके घर भेज दिया लेकिन नाराज प्रेमिका गुरूवार को भी प्रेमी के घर आकर धरने पर बैठी रही।

यह है मामला

जनपद के नेबुआ नौरंगिया थाना के एक गांव की रहने वाली एक युवती को रामकोला थाना क्षेत्र के एक गांव के एक युवक का प्रेम प्रसंग वर्षों से चल रहा था। प्रेमिका ने प्रेमी पर शादी का झांसा देकर कुछ माह तक यौन शोषण करने का आरोप भी लगाया था । इस मामले में कई बार पंचायत भी हुई लेकिन बात नहीं बनी। प्रेमी के घर वाले उस युवती से शादी नही करना चाहते हैं। इस संबंध में पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक से भी न्याय की गुहार लगाई। पुलिस अधीक्षक के हस्तक्षेप के बाद रामकोला पुलिस सकते में आयी और आरोपी प्रेमी पर दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया था। इस मुकदमे में युवक के माता-पिता भी नामजद किए गए थे ।

जेल से छूटा युवक तो तय हुई शादी, विरोध में प्रेमिका 

न्यायालय से जमानत पर रिहा होकर जब प्रेमी अपने घर पहुंचा तो उसकी शादी कहीं और तय हो गई। जिसकी जानकारी बुधवार को प्रेमिका को हो गयी। प्रेमिका अपनी छोटी बहन के साथ प्रेमी के दरवाजे पर पहुंच गई और प्रेमी से शादी की जिद को लेकर धरने पर बैठ गई। जिससे नाराज प्रेमी व उसके घरवालों ने खदेड़ने का प्रयास किया। यह भी बताया जा रहा कि मारपीट भी हुई। मामले की जानकारी होते ही रामकोला थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर समझा बुझाकर कल उसको घर भेज दिया था। वहीँ, आज सुबह फिर प्रेमिका लड़के के घर पहुंचकर धरने पर बैठ गई। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक विनय सिंह का कहना है कि मामला संज्ञान में है। पुलिस ने महिला को समझाया है और थाने बुलाया है। नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। 

Tags:    

Similar News