Kushinagar: गृहमंत्री शाह ने सपा पर साधा निशाना, बोले- “सहारा के फंड से चलती थी पार्टी”

Amit Shah in Kushinagar: गृहमंत्री अमित शाह ने आज कुशीनगर में चुनावी रैली को संबोधित किया, जहां उन्होंने अखिलेश यादव की पार्टी को सहारा इंडिया घोटाला का जिम्मेदार बताया। साथ ही बसपा और कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष पर हमला बोला।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-27 12:00 GMT

Amit Shah in Kushinagar: लोकसभा चुनाव के सातवें व अंतिम चरण का मतदान 1 जून को है। इसको लेकर तमाम राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने हिस्से की तैयारियों में जुट गई हैं। दलों के स्टार प्रचारक अलग-अलग राज्यों में जाकर चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। इसी क्रम में आज गृहमंत्री शाह ने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में चुनावी रैली को संबोधित किया, जहां उन्होंने सपा पर जमकर हमला बोला। अमित शाह ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि अखिलेश यादव की पार्टी सहारा के फंड से चलती थी। इसके अलावा उन्होंने बसपा और कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। 

घोटाला किसकी सरकार में हुआ: अमित शाह

गृहमंत्री शाह ने कहा कि सपा लगातार सहारा इंडिया परिवार में फंसे लोगों के पैसों को वापस दिलाने पर सवाल करते हैं। इसपर जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा कि आज अखिलेश यादव सहारा रिफंड पोर्टल का मु्द्दा उठा रहे हैं। लेकिन, वह बताएं कि 85 हजार करोड़ रुपए का सहारा इंडिया घोटाला किसके समय में हुआ? किसकी सरकार ने लोगों को लूटने दिया? अखिलेश यादव की पार्टी सपा सहारा के फंड से चलती थी। अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए गृहमंत्री शाह ने कहा कि सहारा की लूट आपने जन्‍म दी। पीएम मोदी ने तो अब रिफंड देने की शुरुआत की है। उन्होंने आगे कहा कि तीन कारपोरेटिव का रिफंड चालू हो गया है। प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का केस सु्प्रीम कोर्ट में है। उन्‍होंने कहा कि हम जनता के 85 हजार करोड़ रुपए वापस कराएंगे, ये हमारी गारंटी है।

इंडी गठबंधन के लोग पिछड़ों का आरक्षण छीनना चाहते हैं: गृहमंत्री शाह

गृहमंत्री शाह ने आगे कहा कि मैं आज अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती से पूछना चाहता हूं कि ये हमारा कुशीनगर चीनी के कटोरे के नाम से मशहूर था। आपकी सरकार के समय चीनी मिलें बंद हो गईं। बीजेपी सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान उत्तर प्रदेश में 20 बंद पड़ी चीनी मिलों को चालू करने का काम किया। साथ ही पांच नई मिलें भी बनाईं। पीएम मोदी इथेनॉल पॉलिसी लेकर आए। पहले उत्तर प्रदेश में 42 करोड़ लीटर इथेनॉल तैयार किया जाता था। आज 56 करोड़ लीटर इथेनॉल बनता है। अमित शाह ने आगे कहा कि गलती से भी यदि इंडिया गठबंधन के लोग जीत गए तो ये पिछड़ों का आरक्षण छीनकर मुस्लिमों को देंगे। यह संविधान सम्मत नहीं है। गृहमंत्री शाह ने आगे दावा करते हुए कहा कि जब तक पीएम मोदी हैं, पिछड़े वर्ग के आरक्षण को कोई हाथ नहीं लगा सकता। जब तक बीजेपी का एक भी एमपी है, हम इस देश में धर्म के आधार पर आरक्षण लागू नहीं होने देंगे।

Tags:    

Similar News