Kushinagar News: आईजीआरएस निस्तारण में कुशीनगर पुलिस ने तीसरी बार लगाई हैट्रिक

Kushinagar News: यूपी में समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली (आईजीआरएस) में कुशीनगर पुलिस ने एक बार फिर बाजी मार ली है।

Update:2023-11-10 16:31 IST

आईजीआरएस निस्तारण में कुशीनगर पुलिस ने लगाई हैट्रिक (सोशल मीडिया)

Kushinagar News: यूपी में समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली (आईजीआरएस) में कुशीनगर पुलिस ने एक बार फिर बाजी मार ली है। अगस्त से सितंबर माह में भी जिले की जनता की फरियादों के समय से निस्तारण करने में कुशीनगर पुलिस ने नंबर वन बनकर हैट्रिक लगाई थी। कुशीनगर पुलिस ने लगातार तीन माह में प्रदेश में नंबर वन का स्थान हासिल कर सूबे में आईजीआरएस निस्तारण में हैट्रिक लगाई है। पुलिस अधीक्षक कुशीनगर धवल जायसवाल ने इस उपलब्धि के लिए जिले के सभी पुलिसकर्मियों को बेहतर कार्य के लिए बधाई दी है।

उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों के सहयोग से ही जनपद की पुलिस ने आईजीआरएस निस्तारण में फिर प्रथम स्थान हासिल किया है जोकि गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि पिछले अक्टूबर माह में शासन स्तर पर जिले को 289 मामलों को मार्किंग की गयी थी। जिसका बेहतर ढंग से समय पर निस्तारण किया गया। उन्होंने बताया कि पिछले छह माह में 2009 मामलों का ससमय निस्तारण किया गया। वहीं कार्यालय स्तर पर 671 मामलों के फीडिंग का लक्ष्य है। इसके सापेक्ष लक्ष्य से अधिक 701 मामलों का फीडिंग कर रिकॉर्ड बनाया गया।

उन्होंने कहा कि जिले के 22 थानों में 20 थाना पहली बार बेहतर प्रदर्शन कर एक साथ नवंबर वन बने हैं। एसपी श्री जायसवाल ने बताया कि जिले की पुलिस को जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का मुख्यमंत्री कार्यालय से मूल्यांकन किया गया तो सूबे के सभी 75 जिलों में कुशीनगर की कार्यवाही शत-प्रतिशत पायी गयी। इस आधा पर जिले को प्रथम स्थान हासिल हुआ। उन्होंने बताया कि जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के त्वरित और समयबद्ध निस्तारण के लिए जिले के सभी अधिकारियों और थाना प्रभारियों को निर्देशित किया जाता है और यह प्रयास निरंतर चलता रहेगा। 

Tags:    

Similar News