Kushinagar News: पांच बेटियों के बाद जन्मी बच्ची को मां ने नौ हजार में बेचा, जब पति ने किया यह सवाल तो पत्नी-सरहज और सास ने उठाया ऐसा कदम...

Kushinagar News: जन्म के बाद बच्ची की मां की सहमति से नानी और मामी ने उसका 10 हजार रुपये में सौदा एक व्यक्ति से तय कर दिया। खरीददार ने मिन्नतें कर किसी तरह नौ हजार में सौदा पक्का किया।

Update: 2023-10-24 16:55 GMT

पांच बेटियों के बाद जन्मी बच्ची को मां ने नौ हजार में बेचा: (symbolic) Photo- Social Media

Kushinagar News: जब बेटा या बेटी को महिला जन्म देते है और जब वहीं बेटा या बेटी अपनी मां को मां कह कर पुकारती है तो उस समय मां के खुशी का ठिकाना नहीं रहता है। लेकिन जरा सोचिए जो मां अपनी अपनी बेटी जन्म देते ही बेंच देती है वह भी इस लिए कि उसके पांच बेटियां पहले से ही हैं। जी हां ऐसा ही हुआ है यूपी के जनपद कुशीनगर में। उत्तर प्रदेश के कुशनीगर के तमकुहीराज में मंगलवार दोपहर बाद सीएचसी परिसर में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब जब एक पुरुष को तीन महिलाएं पीटने लगीं। वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया। वहीं इसी बीच आरोपी तीनों महिलाएं मौके से फरार हो गईं। आश्चर्य की बात तो यह रही कि इस बीच करीब दो सौ मीटर पर स्थित कस्बा पुलिस चैकी से कोई पुलिसकर्मी मौके पर नहीं पहुंचा।

बता दें कि बिहार के ठकरहां थाना क्षेत्र के भेड़िहारी टोला (कोयरपट्टी) निवासी आशिक अली की शादी करीब 12 वर्ष पूर्व तमकुहीराज थाना क्षेत्र के कोइन्दी लक्ष्मीपुर राजा के हसमुद्दीन की बेटी साजिदा के साथ हुई थी। दोनों की पांच बेटियां हैं। आशिक की पत्नी गर्भवती थी और तमकुहीराज थाना क्षेत्र के कोइन्दी लक्ष्मीपुर राजा में करीब एक माह से रह रही थी।

मंगलवार दोपहर के बाद साजिदा को प्रसव पीड़ा हुई तो मायके वाले उसे लेकर सीएचसी तमकुहीराज पहुंचे। इसकी सूचना साजिदा के पति को दी गई। पति भी अस्पताल पहुंचने के लिए घर से निकला लेकिन पति अभी रास्ते में ही था कि साजिदा ने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। जन्म के बाद बच्ची की मां की सहमति से बच्ची की नानी और मामी ने 10 हजार रुपये में उसका सौदा एक व्यक्ति से तय कर दिया। खरीददार ने काफी मिन्नतें कर नौ हजार रुपये में यह सौदा पक्का किया। वही बच्ची की खरीददारी के लिए साक्ष्य के तौर पर स्टाम्प पेपर खरीदने तमकुहीराज तहसील चला गया।

पति को बताया मरी हुई बच्ची पैदा हुई है-

इसी दौरान अस्पताल पहुंचे साजिदा के पति ने जब नवजात के बाबत कुशलता पूछी तो उसे बताया गया कि मरी हुई बच्ची पैदा हुई थी। लेकिन बाप का कलेजा इस झूठ को मानने के लिए तैयार नहीं हुआ और वह प्रसव केंद्र पहुंच गया जहां उसने जानकारी मांगी तो बताया गया कि साजिदा ने स्वस्थ बच्ची का जन्म दिया है और परिजनों कों सुपुर्द कर दिया गया है।

आशिक ने जब यह बात अपनी पत्नी साजिदा, सास और सरहज को बताया तो तीनों महिलाएं आशिक पर भड़क गईं और सीएचसी परिसर में में ही उसकी जमकर पिटाई करने लगीं। इस बीच वहां मौजूद लोगों ने बीच-बचाव कर किसी तरह मामले को शांत कराया। वहीं इसी बीच तीनों महिलाएं सीएचसी से गायब हो गईं। आश्चर्य की बात तो यह रही कि इतना सब कुछ होने के बाद भी करीब दो सौ मीटर की दूरी पर स्थित तमकुहीराज पुलिस चैकी से कोई भी जिम्मेदार मौके पर नहीं पहुंच सका। पीड़ित पति ने तमकुहीराज पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। बाद में दोनों पक्षों ने समझौता कर लिया। वहीं इंस्पेक्टर तमकुहीराज नीरज कुमार राय ने बताया कि दोनों पक्षों ने आपसी सुलह कर लिया है।

Tags:    

Similar News