Kushinagar News: जाली नोट गिरोह के मुख्य आरोपी की नेताओं के साथ फोटो वायरल, कांग्रेस नेता से होगी पूछताछ

Kushinagar News: आरोपी औरंगजेब की कांग्रेस नेता अजय लल्लू के साथ फोटो वायरल हुई है। एसपी ने कांग्रेस नेता को पूछताछ के लिए नोटिस दिया है।

Update:2024-09-25 13:15 IST

वायरल फोटो (Pic: Newstrack)

Kushinagar News: जनपद के तमकुही राज कस्बे में जाली नोटों को चलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश पुलिस सोमवार को किया था। जिसमे 10 आरोपियों को जेल भेजा गया था। एक रसूख रखने वाले का आरोपी की सपा के नेताओं तथा जनपद के तहसील क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों के साथ फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है । इसको लेकर क्षेत्र में काफी चर्चा है । बताया जा रहा है की मुख्य आरोपी का रसूख पुलिस में भी था और पुलिस के तहसील और स्थानीय स्तर के अधिकारियों से अच्छे संबंध थे। इसके साथ ही आरोपी औरंगजेब की कांग्रेस नेता अजय लल्लू के साथ फोटो वायरल हुई थी। इस मामले में आज कांग्रेस नेता से पूछताछ होगी। 

सपा नेता हुआ था गिरफ्तार

तमकुही राज कस्बे में जाली नोटों तथा आरोपियों को पकड़े जाने को लेकर पुलिस के कार्य की जहां एक तरफ सराहना हो रही है तो वहीं दूसरे तरफ मुख्य आरोपी का सीओ ,इंस्पेक्टर और दीवान के साथ की फोटो और उनके बीच संबंधों की भी खूब आलोचनाएं हो रही हैं। जाली नोट कांड का मुख्य आरोपी मोहम्मद रफ़ी खान उर्फ बबलू सपा से जुड़ा हुआ है और लोहिया वाहिनी का पदाधिकारी भी है। सोशल साइटों पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा अन्य नेताओं के साथ फोटो भी है हालांकि सपा की तरफ से अभी तक कोई बयान नहीं आया है।


10 अभियुक्त हुए थे गिरफ्तार

जनपद में सोमवार को पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली। जाली नोटों के कारोबार में लिप्त 10 आरोपियों को लाखों के जाली नोटों के साथ गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से नेपाली मुद्रा ,सहित तमाम असलहे सिमकार्ड मोबाइल, लैपटॉप आदि बरामद हुए थे। पुलिस अधीक्षक ने इस कामयाबी पर पुरस्कार देने की घोषणा की। पुलिस की इस कारोबारियो पर पैनी निगाहें थी और पुलिस ने इसका पर्दाफाश कर दिया। 


यह चीजें हुई थी बरामद

पुलिस टीम द्वारा सघन चेकिंग के दौरान आरोपियों के पास से भारी मात्रा में जाली भारतीय करेंसी , नेपाली मुद्रा बरामद, देशी असलहे, जिंदा कारतूस, विस्फोट किया हुआ कारतूस सुतली बम, इस कार्य में प्रयुक्त मोबाइल ,26 सिमकार्ड ,10 फर्जी आधार कार्ड ,10 एटीएम, आठ लैपटॉप व दो लग्जरी वाहन भी बरामद किया । बरामद की और गिरफ्तारी के आधार पर आरोपियों की विरुद्ध तमकुही राज थाने में बीएनएस एवं आर्म एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया गया। 

Tags:    

Similar News