Kushinagar News: सपा नेता निकला जाली नोट छापने वाले अंतर्राष्ट्रीय गिरोह का सरगना, 10 गिरफ्तार

Kushinagar News: समाजवादी लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव रफी खान उर्फ बबलू को इस गिरोह का सरगना बताया जा रहा है।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-24 09:52 IST

गिरफ्तार आरोपी (Pic: Newstrack)

Kushinagar News: कुशीनगर पुलिस ने नकली नोटों के कारोबार का भंडाफोड़ किया है। मामले में दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मौके से नकली नोटों के साथ ही अवैध हथियार भी बरामद किया है। जानकारी के अनुसार यह एक अवैध अंतर्राष्ट्रीय गिरोह था। गिरोह का सरगना राष्ट्रीय सचिव, समाजवादी लोहिया वाहिनी रफी खान उर्फ बबलू को बताया जा रहा है। समाजवादी लोहिया वाहिनी भी समाजवादी पार्टी का ही एक हिस्सा है। 

जाली नोट के साथ अवैध हथियार भी बरामद

पुलिस टीम ने सघन चेकिंग में आरोपियों के पास से भारी मात्रा में जाली भारतीय करेंसी, नेपाली मुद्रा, देशी असलहे, जिंदा कारतूस, विस्फोट किया हुआ कारतूस, सुतली बम, इस कार्य में प्रयुक्त मोबाइल, 26 सिमकार्ड, 10 फर्जी आधार कार्ड, 10 एटीएम, आठ लैपटॉप व दो लग्जरी वाहन भी बरामद किये हैं। बरामदगी और गिरफ्तारी के आधार पर आरोपियों के विरुद्ध तमकुही राज थाने में बीएनएस एवं आर्म एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों को जेल भेज दिया गया।  पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि जनपद में जाली नोटों के कारोबार को करने वाली गैंग का पर्दाफाश किया गया है जिसमें 10 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। आरोपियों के पास से 5,62,000 के जाली नोट, 1 लाख से ज्यादा कैश बरामद हुआ है।

इनकी हुई गिरफ्तारी

 इस गैंग के 10 सदस्यों में तमकुहीराज के रहने वाला मोहम्मद रफी खान उर्फ बबलू खान, औरंगजेब उर्फ लादेन, नौशाद खान मोहम्मद रफी अंसारी, शेख जमालुद्दीन नियाजुद्दीन, रेहान खान हासिम खान, सिराज और परवेज इलाही हैं। यह सभी जाली नोटों के कारोबार में लिप्त थे और अवैध असलहों की मदद से लोगों को डराना-धमकाना साथ ही जमीन के अवैध कारोबार में लिप्त थे। नेपाल में भी इनके आवागमन की सूचना मिली है। इन सभी शातिर बदमाशों पर गैंगस्टर की भी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही इनकी अवैध संपत्तियों को भी कुर्की किया जाएगा। प्रशंसनीय कार्य करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जा रहा है। 

Tags:    

Similar News