Kushinagar: पशु तस्करों पर टूट पड़ी कुशीनगर पुलिस, मुठभेड़ में दो तस्कर घायल, दो गिरफ्तार

Kushinagar Crime News: पुलिस ने बताया पकड़े गए चारों तस्करों में से तीन बिहार के गोपालगंज जिले के निवासी हैं। तस्करों के पास से दो तमंचा 315 बोर, दो खोखा कारतूस 315 बोर, दो जिंदा खोखा 315 बोर, 5 मोबाइल और 1800 रुपए नकद बरामद किए हैं।

Update: 2023-11-29 02:55 GMT

पुलिस गिरफ्त में पशु तस्कर (Social Media) 

Kushinagar Crime News: कुशीनगर के रामकोला थाना क्षेत्र के बनकटा सोहसा मार्ग पर पुलिस और पशु तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई। पुलिसिया कार्रवाई में दो पशु तस्करों के पैर में गोली लगी। जबकि, दो अन्य तस्करों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया गया। बता दें, जिले के एसपी धवल जायसवाल और उनकी टीम ने पशु तस्करों के खिलाफ अभियान चला रखा है, जिसके नतीजे भी सामने आ रहे हैं। आये दिन पुलिस और पशु तस्करों के बीच मुठभेड़ हो रही है। कई गिरफ्तारियों से हड़कंप मचा हुआ है। बावजूद कुछ पशु तस्कर बाज नहीं आ रहे।

ताजा मामले में घायल और गिरफ्तार पशु तस्करों के खिलाफ गोरखपुर, संत कबीर नगर और कुशीनगर के कसया व पटहेरवा थाने में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत पहले से मुकदमा दर्ज है।

क्या है मामला?

कुशीनगर पुलिस को मंगलवार देर रात सूचना मिली कि पिकअप वैन से पशु तस्कर गोवंशों को वध करने के मकसद से कहीं ले जा रहे हैं। सूचना पर तीन थाने रामकोला, कसया और कप्तानगंज की पुलिस ने पशु तस्करों को रामकोला थाना क्षेत्र के बनकटा सोहसा मोड़ पर नहर के पास घेर लिया। स्वयं को घिरता देख पशु तस्करों ने फायरिंग की। पुलिस और पशु तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई। इसमें दो पशु तस्करों के पैर में गोली लगी, जबकि दो मौके से गिरफ्तार किए गए।

गिरफ्तार में से 3 बिहार के 

पुलिस ने बताया पकड़े गए चारों तस्करों में से तीन बिहार के गोपालगंज जिले के निवासी हैं। पहला गिरफ्तार तस्कर रुस्तम शाह पुत्र राजा दीवान, लड्डन पुत्र अफसर शाह तथा अब्दुल पुत्र बहारुद्दीन शाह है। चौथा अभियुक्त कुशीनगर के थाना पटहेरवा थाना क्षेत्र के कनक पिपरा की बड़ा टोला निवासी ताजीम पुत्र सफी अल्लाह है‌।

आपराधिक इतिहास रहा है 

गिरफ्तार तस्करों के पास से एक पिकअप वैन, गोवंशीय पशु, दो तमंचा 315 बोर, दो खोखा कारतूस 315 बोर, दो जिंदा खोखा 315 बोर, 5 मोबाइल और 1800 रुपए नकद बरामद किए हैं। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों का आपराधिक इतिहास भी रहा है। अभियुक्त रुस्तम शाह पर संत कबीर नगर, लड्डन शाह पर कसया, पटहेरवा थाने में तथा नाजिम पर गोरखपुर थाने में आईपीसी की विभिन्न धाराओं और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज है।

पशु की बरामदगी और तस्करों को गिरफ्तार करने वाली टीम में कसया प्रभारी निरीक्षक राज प्रकाश सिंह, रामकोला प्रभारी निरीक्षक राजू सिंह तथा कप्तानगंज थानाध्यक्ष राजकुमार बरवार की टीम शामिल थी।

Tags:    

Similar News