Lakhimpur Kheri: गैंगरेप के सभी आरोपियों को घटनास्थल पर लेकर पहुंची पुलिस, किया गया 'सीन रिक्रिएशन'

Lakhimpur Kheri: लखीमपुर खीरी गैंगरेप की घटना को अंजाम देने वाले चार आरोपियों को रिमांड पर लेकर पहुंची एसआईटी की टीम ने लड़कियों की डमी को पेड़ से लटकाया और सीन रिक्रिएशन किया।

Update: 2022-09-21 10:30 GMT

लखीमपुर खीरी: गैंगरेप की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को घटनास्थल पर लेकर पहुंची पुलिस

Lakhimpur Kheri: यूपी के लखीमपुर खीरी जिले के निघासन कोतवाली इलाके (Nighasan Kotwali area) में दो दलित बहनों का रेप कर पेड़ से लटकाए जाने की घटना के लगभग 8 दिन बाद एसआईटी (SIT) घटना में शामिल छह आरोपियों में से चार को लेकर आज घटनास्थल पर पहुंची। जहां उसने वारदात का सीन रिक्रिएट किया। यह सीन रिक्रिएक्शन तकरीबन आधे घंटे तक चलता रहा। इसके बाद एसआईटी की टीम आरोपियों को लेकर वापस लौट गई।

लड़कियों की डमी के साथ किया गया था सीन रिक्रिएक्शन

आपको बताते चलें कि लगभग 12:00 बजे एसआईटी टीम आरोपियों के साथ दो डमी पुतले को लेकर घटनास्थल पर पहुंची जहां पर घटनास्थल से लगभग 100 मीटर की दूरी पर ही मीडिया को रोक दिया गया दोनों पुतलों को लेकर पुलिस गन्ने के खेत से होते हुए पेड़ तक पहुंची बताया जा रहा है कि यहां आरोपियों से घटना का सीन रिक्रिएट करवाया गया।

घटना के 6 आरोपियों में से चार आरोपियों को लेकर पहुंची पुलिस बीते बुधवार निघासन कोतवाली क्षेत्र में रेप के बाद दो दलित बहनों की हत्या कर पेड़ से लटकाने के मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों के साथ मुख्य आरोपी को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया।

इसमें छोटू, जुनैद, सुहेल, हाफिजुर्रहमान, को लेकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची थी आधे घंटे तक चला सीन रिक्रिएक्शन निघासन कोतवाली से पुलिस की तीन से चार गाड़ियां घटनास्थल की ओर रवाना हुई। वहां पहले आरोपियों को नीचे उतारा गया, आरोपियों में जुनेद भी शामिल था जिसे एनकाउंटर के बाद गोली भी लगी थी। वह लंगड़ा के पेड़ से घटनास्थल तक लाया गया। घटना के सम्बन्ध में परिवार के बयान अलग-अलग हैं।

दो दलित बहनों की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई थी

लखीमपुर खीरी जिले के निघासन में बुधवार को दो दलित बहनों की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई। पुलिस की गिरफ्तारी में आए सभी 6 आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। इस केस में पुलिस लड़कियों के उन लड़कों से संबंध की बात कर रही है।

हालांकि परिजन इससे इंकार कर रहे हैं। बच्चियों के पिता ने बताया कि मेरी बड़ी बेटी 10 में पढ़ती थी छोटी बेटी 7 मैं पढ़ती थी इतनी उम्र में कहां शादी होती है फिर जो मेरी बेटियों को उठाकर ले गए वह मुस्लिम है। शादी की बात कहां होगी मैं ना तो उन लड़कों को जानता हूं ना ही उनके परिवार के किसी व्यक्ति को।

पंद्रह घंटे के अंदर गिरफ्तार हुए आरोपी

घटना के बाद सभी आरोपी आराम से अपने घरों में आराम कर रहे थे पुलिस ने सबसे पहले आरोपी छोटू को गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर भागने की फिराक में जुनैद को छोड़कर सभी साथियों को पकड़ लिया। किसी तरह जुनेद फरार हो गया था। जिससे पुलिस ने सुबह एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया।

आपको बताते चलें कि 14 घंटे की रिमांड मिली है। पुलिस ने आरोपियों को बीते मंगलवार को कोर्ट में पेश किया। 72 घंटे की रिमांड की थी। हालांकि कोर्ट ने पुलिस की याचिका को खारिज करते हुए छह आरोपियों में से चार आरोपियों की ही 14 घंटे की रिमांड स्वीकार किया। जिन्हें पुलिस और घटनास्थल पर लेकर पहुंची थी।

Tags:    

Similar News