Lakhimpur Kheri News: निलंबित प्रधानाचार्य को बनाया गया केंद्र व्यवस्थापक, बोर्ड परीक्षा की सुचिता पर लगा प्रश्न चिन्ह

Lakhimpur Kheri News: बोर्ड परीक्षा को शांतिपूर्ण व नकलविहीन आयोजित कराने के लिए चाक चौबंद व्यवस्था करने और नकल कराने व नकल में संलिप्त लोगो पर रासुका तक की तैयारी कर रखी है। वहीं जिले के शिक्षा विभाग के आलाधिकारियों ने बोर्ड परीक्षा की कमान दागियों को सौप दी है।

Update: 2023-02-06 15:28 GMT

Lakhimpur Kheri News (Newstrack)

Lakhimpur Kheri News: योगी सरकार जहां एक ओर बोर्ड परीक्षा को शांतिपूर्ण व नकलविहीन आयोजित कराने के लिए चाक चौबंद व्यवस्था करने और नकल कराने व नकल में संलिप्त लोगो पर रासुका तक की तैयारी कर रखी है। वहीं जिले के शिक्षा विभाग के आलाधिकारियों ने बोर्ड परीक्षा की कमान दागियों को सौप दी है। इसी क्रम में केन ग्रोवर्स इंटर कॉलेज जंगबहादुर गंज में पूर्व की बोर्ड परीक्षा में पूर्व के जिलाधिकारी खीरी के आदेश पर इस समय के जिला विद्यालय निरीक्षक खीरी आर.के.जायसवाल के द्वारा बीच बोर्ड परीक्षा से विद्यालय के तत्कालीन व वर्तमान कार्यवाहक प्रधानाचार्य हरिश्चंद्र वर्मा को नकल कराने के आरोप में केंद्र व्यवस्थापक पद से हटा दिया गया था। उसके बाद हरिश्चंद्र वर्मा को लगातार 3 वर्षो तक बोर्ड परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया था।

केंद्र व्यवस्थापक पर लग चुका है सामूहिक नकल कराने का आरोप

इस बार नवागत जिला विद्यालय निरीक्षक महेंद्र प्रताप सिंह के द्वारा पुनः हरिश्चंद्र वर्मा को केंद्र व्यवस्थापक बनाकर बोर्ड परीक्षा की कमान सौंप दी गई है। विदित हो की जिस समय हरिश्चंद्र वर्मा को सामूहिक नकल कराने के आरोप में केंद्र व्यवस्थापक पद से कार्यमुक्त किया गया था उस समय अमरनिशा व नालंदा इंटर कॉलेज के परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे थे। उक्त दोनों इंटर कॉलेज के मालिक अमर चंद्र जौहर है।

सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि अमर चंद्र जौहर और हरिश्चंद्र वर्मा में रिश्तेदारी है। तथा पूर्व में भी नालंदा इंटर कालेज बनकेगांव में सहायक केंद्र व्यवस्थापक के रूप में कार्य कर रहे हरिश्चंद्र वर्मा को सामूहिक नकल कराने के आरोप में उस समय के उपजिलाधिकारी मोहम्मदी आनंद कुमार तथा जिला विद्यालय निरीक्षक के द्वारा तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया था।

हरिश्चंद्र वर्मा के स्थान पर पी.डी.भारतीय इंटर कॉलेज के अध्यापक विजय कुमार सिंह को सहायक केंद्र व्यवस्थापक बनाकर बोर्ड परीक्षा संपन्न करवाई थी। इस बार की भी बोर्ड परीक्षा में अमरनिशा व नालंदा इंटर कॉलेज का बोर्ड परीक्षा सेंटर केन ग्रोवर्स इंटर कॉलेज जंगबहादुर गंज में ही है। अब सवाल यह उठता है जहां एक ओर सरकार शांतिपूर्ण तरीके से नकलविहीन बोर्ड परीक्षा कराने के लिए चाक चौबंद व्यवस्था कर रही है और नकल कराने वालों व नकल माफियाओं पर नकेल कसने के लिए रासुका लगाने जैसी व्यवस्था कर रही है, वहीं दूसरी ओर जिला शिक्षा विभाग के मुखिया जिला विद्यालय निरीक्षक खीरी द्वारा दागियों को बोर्ड परीक्षा की कमान सौपना सरकार की नकल विहीन परीक्षा संपन्न होने पर सवाल खड़ा कर रही है।

Tags:    

Similar News